ताज़ा खबर
 

स्टम्प माइक ने पकड़ी जॉनी बेयरस्टो की गाली; ICC ने लगाई फटकार, डिमेरिट अंक भी दिए

बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में यह हरकत की थी। उन्हें आईसीसी के अनुच्छेद 23 का उल्लंघन किया था जिसमें अंतर्राष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल शामिल है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 12, 2019 9:29 AM
इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो। (Source: Reuters)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने मैदान में कुछ ऐसा किया जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फटकार लगाकर उन्हें कड़ी सजा सुनाई है। बेयरस्टो की यह गलती स्टम्प माइक ने पकड़ी। आईसीसी ने मैच के दौरान अपशब्दों (गाली) का इस्तेमाल करने के कारण कारण बेयरस्टो को फटकार लगाई है। यही नहीं, आईसीसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, बोर्ड ने बेयरस्टो को आचार संहिता के नियम के लेवल-1 का उल्लंघन करने के कारण एक नकारात्मक (डिमेरिट) अंक भी दिया है।

बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में यह हरकत की थी। उन्हें आईसीसी के अनुच्छेद 23 का उल्लंघन किया था जिसमें अंतर्राष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल शामिल है। पारी के सातवें ओवर में बेयरस्टो ने कुछ गलत कहा जो स्टम्प माइक में सुना जा सकता है। मैच के बाद इस बल्लेबाज ने अपनी गलती मानी और साथ ही मैच रेफरी एंडी पायक्रॉप्ट द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया इसलिए किसी तरह की आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

बेयरस्टो पर यह आरोप मैदानी अंपायर व्यान नाइट और क्रिस गफाने तथा तीसरे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने लगाए थे। बता दें इस मैच में इंग्लैंड ने इस साल विश्व कप फाइनल की सफलता को एक बार फिर से दोहराते हुए सुपर ओवर में मैच पर कब्जा जमाते हुए टी-20 सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने इस साल 50 ओवरों के विश्व कप के फाइनल में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इरफान-नजूल ने रोया जम्मू-कश्मीर में सुविधाएं नहीं होने का रोना, सौरव गांगुली ने कहा- 2-3 महीने इंतजार करो
2 Delhi vs Saurashtra Playing 11, Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20 Live Score: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं राणा और शौरी, इन खिलाड़ियों को भी दिखाना होगा दम
3 VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हारने के बाद शोएब अख्तर से बोले पाकिस्तानी बच्चे, टीम में रख लो हमें डर नहीं लगता
जस्‍ट नाउ
X