ताज़ा खबर
 

ICC ने जारी किया विश्वकप का थीम सांग, टीमों के बीच एकता की बात करता है गाना

आईसीसी ने सभी स्ट्रीमिंग मंचों पर विश्व कप का अधिकारिक गान ‘स्टैंड बाई’ जारी किया। यह गान टूर्नामेंट के दौरान मैदानों और शहर में इससे संबंधित होने वाले कार्यक्रमों में इसे बजाया जाएगा।

ICC का बड़ा फैसला, अफगानिस्तान में पहली बार होगा वर्ल्ड कप का प्रसारण। (pc- ICC)

ICC release Official song for World Cup 2019: 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भी इसकी तैयारियों में जुट गया है। इसी बीच आईसीसी ने शुक्रवार को इस विश्वकप का थीम सांग जारी किया। आईसीसी ने सभी स्ट्रीमिंग मंचों पर विश्व कप का अधिकारिक गान ‘स्टैंड बाई’ जारी किया। यह गान टूर्नामेंट के दौरान मैदानों और शहर में इससे संबंधित होने वाले कार्यक्रमों में इसे बजाया जाएगा।

‘स्टैंड बाई’ नई कलाकार लोरिन और ब्रिटेन के सबसे सफल व प्रभावी ‘रूडिमेंटल’ बैंड ने तैयार किया है। आईसीसी पुरूष विश्व कप दुनिया की बड़ी वैश्विक खेल प्रतियोगिताओं में से एक है जिसमें 10 लाख खेल प्रशंसक एकजुट होंगे और अरबों प्रशसंक 48 मैचों को टीवी पर देखेंगे। 1992 के बाद दूसरी बार ये विश्वकप लीग अंदाज़ में खेला जा रहा है। इस बार 14 की वजाय मात्र 10 टीमें खेलेंगी और टीमों को पूल में नहीं बांटा जाएगा। सभी टीम लीग की तरह एक दूसरे का सामना करेंगी और टॉप 4 टीम सेमीफइनल में जाएंगी। लीग विश्वकप होने से ये और भी रोमांचक हो गया है।

1992 में खेले गए लीग विश्वकप में पाकिस्तान ने ख़िताब अपने नाम किया था। इस बार इंग्लैंड और भारत को विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। विश्वकप की शुरुआत मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मैच से होगी। ये मैच 30 मई को लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा। भारत अपना पहला मैच साउथहैम्पटन में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के ही साथ खेलेगा।

Next Stories
1 विराट कोहली ने शेयर की पुरानी तस्वीर, युवराज सिंह ने कर दिया ट्रोल
2 जब सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण को कराई बाउंसर की प्रैक्टिस, देखें वीडियो
3 VIDEO: रोहित शर्मा ने खोला राज, बताया कैसे ‘हिटमैन’ पड़ा उनका नाम
ये पढ़ा क्या?
X