ताज़ा खबर
 

ICC ODI रैंकिंग में सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकले विराट कोहली, कोई नहीं है टक्‍कर में

हाल ही में आईसीसी वनडे रैंकिंग जारी की गई है। वनडे प्लेयर की बात करें तो साल 2017 दो भारतीय खिलाड़ी के लिए बेहद खास रहा।

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और विराट कोहली।

हाल ही में आईसीसी वनडे रैंकिंग जारी की गई है। वनडे प्लेयर की बात करें तो साल 2017 दो भारतीय खिलाड़ी के लिए बेहद खास रहा। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली 889 अंक के साथ एक बार फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच से पहले साउथ अफ्रीका के आक्रमक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स टॉप पर मौजूद थे। लेकिन कोहली ने अपने विराट पारियों के दम पर डीविलियर्स को टॉप से पछाड़ कर नंबर दो पर ला दिया है। वहीं भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी वनडे रैकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में दोहरा शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा 7वें नंबर से 5वें पर आ गए हैं। रोहित शर्मा इस समय 825 अंक के साथ 5वें नंबर पर मौजूद हैं।

Rohit-Sharma-vs-Virat-Kohli रोहित शर्मा और विराट कोहली

भारत की तरफ से विराट कोहली पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें एक साल के अंदर इतने ज्यादा प्वॉइंट्स मिला है। विराट से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 1998 में 887 प्वाइंट हासिल किया था। इसके अलावा भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सौरव गांगुली को साल 2000 में 836 प्वॉइंट मिले थे। गागुंली के अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को साल 2009 में 836 प्वॉइंट मिले थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर इस रैकिंग में तीसरे नंबर हैं।

जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम चौथे नंबर पर आ गए है। द. अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने छठे नंबर की रेटिंग हासिल की है। वहीं इंगलैंड के बल्लेबाज जो रूट 7वें स्थान पर है। द. अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी आठवें नंबर पर हैं। वहीं हाशिम आमला को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 9वें नंबर पर हैं। 10 वें नंबर पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन मौजूद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App