ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019 में दो तिहाई मैच पूरे, आखिरी ओवरों में गिरे 22 विकेट और बने सबसे ज्यादा औसत से रन

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets: इस टूर्नामेंट की शुरुआत में बारिश ने भले ही मजा खराब किया हो लेकिन अब रोमांच धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। चौके-छक्कों की बरसात के बीच विकटों की झड़ी भी खूब लग रही है।

ICC World Cup, Shakib Al Hasan, Team India, Australia,ICC World Cup 2019: आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ये खिलाड़ी विश्वकप में फ्लॉप रहे। (फोटो-आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप)

World Cup 2019 Most Runs, Most Wickets: विश्व कप 2019 का सफर आधे से ज्यादा तय हो चुका है , अबतक कुल तीस मैच खेले जा चुके हैं इस विश्व कप में कुल 45 मुकाबले खेले जाने हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत में बारिश ने भले ही मजा खराब किया हो लेकिन अब रोमांच धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। चौके-छक्कों की बरसात के बीच विकटों की झड़ी भी खूब लग रही है। ऐसे में अब तक जो आंकड़े निकल कर सामने आए हैं वो काफी दिलचस्प रहे हैं। सबसे ज्यादा रन बनने की बात करें तो ओवरऑल पारी  की शुरुआत के छठे ओवर में सबसे ज्यादा अबतक  326 रन बने हैं और सबसे किफायती ओवर के तौर पर पारी की शुरुआत का तीसरा ओवर रहा है अबतक के मैच के तीसरे ओवर में कुल 211 रन ही बन पाए हैं।

सबसे अधिक विकेट का पतन पारी के  50वें ओवर में हुआ है। अबतक 50वें ओवर में कुल 22 विकेट गिरे हैं जबकि सबसे कम विकेट मैच के 18वें ओवर में गिरे हैं जहां  अबतक सिर्फ 2 बल्लेबाज ही पवेलियन लौटे हैं। रन औसत की बात करें तो सबसे अधिक औसत से पचासवें ओवर में रन बने हैं, खेले जा चुके 30 मैचों के दौरान अबतक पचासवें ओवर में अबतक कुल 9.41 रन रेट से रन बने हैं। और किफायती रन रेट की बात करें तो पारी की शुरुआत में तीसरे ओवर  सबसे किफायती रहा है इस दौरान तीसरे ओवर में 3.98 के औसत से ही कुल रन बने हैं।

ICC World Cup, Shakib Al Hasan, Team India, Australia, ICC World Cup 2019: अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन आगे हैं।(फोटो-आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप)

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में  बांग्लादेश के  खिलाड़ी शाकिब अल हसन के नाम है , उन्होंने 449 रन बनाए हैं, और इस विश्व कप में अबतक एक पारी में सबसे अधिक रन के मामले में डेविड वॉर्नर का नाम है , उन्होंने 166 रन बनाए हैं। विकेट के मामले में पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का नाम है उन्होंने अबतक अपने नाम 15 विकेट किए हैं। टीम द्वारा सबसे अधिक रन बनाने के मामले में इंग्लैंड का नाम है इंग्लैंड ने  अफगानिस्तान के खिलाफ 397 रन बनाए थे। वहीं, सबसे बड़ी हार का अंतर भी अफगानिस्तान को ही झेलना पड़ा है , अफगानिस्तान को 150 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC World Cup 2019: विश्व कप के बाद इस सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
2 ICC World Cup 2019: इमरान ताहिर ने 40 साल की उम्र बनाया ये खास रिकॉर्ड, एलन डोनॉल्ड को छोड़ा पीछे
3 Video: फखर जमान का कैच लपक जश्न मनाने लगे ताहिर, लेकिन इस वजह से अंपायर ने दिया नॉट आउट
ये पढ़ा क्या?
X