ताज़ा खबर
 

ICC Cricket World Cup 2019: टीम का ऐलान आज, नं. चार के लिए इन खिलाड़ियों में टक्कर

ICC Cricket World Cup 2019 India Squad: विराट कोहली यह साफ कर चुके हैं कि वर्ल्ड कप की कोर टीम करीब-करीब तय है और सिर्फ एक 'स्लॉट' भरा जाना बाकी है। उनके इस बयान से इस बात के कयास लगाए जाने लगे कि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर किसे जगह मिलेगी?

विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और अंबाती रायडू।

ICC Cricket World Cup 2019 India Squad Announcement Date: वर्ल्ड कप 2019 के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो जाएगा। 15 सदस्यीय टीम के सदस्यों को तय करना सिलेक्टर्स के लिए आसान नहीं होगा। सिलेक्टर्स के सामने दो बड़े सवाल हैं। पहला यह कि महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर किसे जगह दी जाए? नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने कौन उतरेगा, यह भी टीम इंडिया के लिए बड़ी परेशानी का सबब है। बीते कुछ वक्त में टीम इंडिया ने इस पोजिशन पर कई बल्लेबाजों को आजमाया है। विराट कोहली यह साफ कर चुके हैं कि वर्ल्ड कप की कोर टीम करीब-करीब तय है और सिर्फ एक ‘स्लॉट’ भरा जाना बाकी है। उनके इस बयान से इस बात के कयास लगाए जाने लगे कि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर किसे जगह मिलेगी? ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक, दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं।

पंत ने बीते कुछ वक्त में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बतौर विकेटकीपर उनके हुनर को औसत माना जाता है। हालांकि, एक्सपर्ट का यह भी मानना है कि पंत 1 नंबर से लेकर 7 नंबर तक, कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। मैच के आखिरी ओवरों उनकी फिनिशिंग की कई दिग्गज तारीफ कर चुके हैं। वहीं, कार्तिक बेहद अनुभवी खिलाड़ी माने जाते हैं। वह फिलहाल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर रहे हैं।

असल मुश्किल नंबर 4 के बल्लेबाज के चुनाव को लेकर है। इस पोजिशन के लिए कई दावेदार हैं, मसलन-केएल राहुल, अंबाती रायुडू, विजय शंकर और पंत आदि। विराट और चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद यह साफ कर चुके हैं कि आईपीएल के प्रदर्शन का टीम इंडिया में सिलेक्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हालांकि, केएल राहुल आईपीएल में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए राहुल अभी तक 300 से ज्यादा रन बना चुके हैं। वह विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। इसके अलावा, वह तीसरे ओपनर के रोल में भी आ सकते हैं।

अंबाती रायुडू के रास्ते में समस्या यह है कि उनकी फॉर्म फिलहाल ज्यादा बेहतर नहीं है। उनके लिए एक चुनौती ऑलराउंडर विजय शंकर भी हैं। तमिलनाडु का यह ऑलराडंर ने टीम इंडिया के अलावा आईपीएल में हैदराबाद के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया है। विजय एक अच्छे सीमर भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App