ताज़ा खबर
 

ICC Cricket World Cup 2019 India Squad, Team Players List: भारतीय टीम का ऐलान, ऋषभ पंत, अंबाती रायडू सहित इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

ICC Cricket World Cup 2019 India Squad, Team Players List: ऋषभ पंत के अलावा अंबाती रायडू को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

Indian Team Players List Announcement: भारतीय टीम।

ICC Cricket World Cup 2019 India Squad Announcement Date: अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप के लिये चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में जगह दी गई है। विकेटकीपर में ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं दी गई है। ऋषभ पंत के अलावा अंबाती रायडू को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। सेलेक्टर्स के  लिए सबसे मुश्किल फैसला नंबर चार का चयन करना रहा होगा। नंबर चार पर पिछले कुछ समय से करीब 11 बल्लेबाजों को टीम मैनेजमेंट ट्राई कर चुकी है। युवराज सिंह, मनीष पांडे, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी इन मौको का फायदा उठाने में नाकाम रहे। ऐसे में 15 सदस्यीय वाली टीम पर नजर डाले तो नंबर चार की रेस में सबसे आगे विजय शंकर का नाम मौजूद है।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

Live Blog

15:23 (IST)15 Apr 2019
इन्हें मिला मौका

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

15:08 (IST)15 Apr 2019
ऋषभ पंत ने ये कहा

वर्ल्ड कप को लेकर ऋषभ पंत ने इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए कहा कि वर्ल्डकप में खेलना उनके सपने के सच होने जैसा होगा। वह भारत की ओर से खेलते हुए मैच जीतना चाहते हैं।

14:49 (IST)15 Apr 2019
आउट ऑफ फॉर्म रायडू

अंबाती रायडू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म से जूझ रहे थे, वहीं आईपीएल में भी अभी तक वह बेरंग ही नजर आए हैं। 

14:31 (IST)15 Apr 2019
खलील को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम तय है। चौथे तेज गेंदबाज के रूप में खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और दीपक चाहर में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।  

14:07 (IST)15 Apr 2019
विजय शंकर को लेकर होगी माथापच्ची

टीम प्रबंधन अगर विजय शंकर को चुनता है तो रायुडू के लिये दरवाजे बंद हो जायेंगे। हाला्ंकि, विजय आईपीएल में अभी तक फ्लॉप रहे हैं वहीं भारत की ओर से भी उनके बल्ले से अब तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। 

13:35 (IST)15 Apr 2019
ये हैं टीम में संभावित खिलाड़ियों के नाम

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा ।

दूसरा विकेटकीपर : ऋषभ पंत / दिनेश कार्तिक।

चौथा तेज गेंदबाज : ईशांत शर्मा / नवदीप सैनी/ उमेश यादव / खलील अहमद।

13:16 (IST)15 Apr 2019
3 बजे हो सकती है मीटिंग

टीम चयन के लिए दोपहर 3 बजे बीसीसीआई की बैठक शुरू होगी और विचार विमर्श के बाद ही 15 खिलाड़ियों का नाम फाइनल किया जाएगा।

13:00 (IST)15 Apr 2019
केएल राहुल टीम को पहुंचा सकते हैं डबल फायदा

केएल राहुल टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज के अलावा दूसरे विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। राहुल को लेने पर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायुडू के लिये जगह बन सकती है।

12:34 (IST)15 Apr 2019
पहली पसंद रायडू

नवंबर तक रायडू चौथे नंबर के लिये कोहली और रवि शास्त्री की पहली पसंद थे लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने का उनका फैसला और तेज गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर तकनीक उनके खिलाफ गई। 

12:06 (IST)15 Apr 2019
उमेश यादव पर रहेगी नजरें

इंग्लैंड की तेज पिचों पर चौथा अतिरिक्त तेज गेंदबाज चुनना भी आसान नहीं होगा । उमेश यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जबकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद में परिपक्वता की कमी है ।

11:12 (IST)15 Apr 2019
पंत को मिलेगा मौका?

आईपीएल में ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पंत ने पहले ही मैच में मुंबई के खिलाफ 27 गेंदों में 78 रन जड़कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया था। 

10:46 (IST)15 Apr 2019
आसान नहीं होगा फैसला

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में सुधार की गुंजाइश है लेकिन कार्तिक का पिछले एक साल का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वह पुरजोर दावा पेश कर सके। ऐसे में सेलेक्टर्स के लिए यह फैसला आसान नहीं होगा।

10:21 (IST)15 Apr 2019
फॉर्म में हैं राहुल

तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिये के एल राहुल का भी दावा पुख्ता है जिसने आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिये हैं ।

10:04 (IST)15 Apr 2019
कार्तिक को मिल सकता है मौका

दिनेश कार्तिक को नजरअंदाज करना सिलेक्टर्स के लिए आसान नहीं होगा। तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने मिडल ऑर्डर में एक भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर अपनी पहचान बनाई है।