ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: फैन्स को पाक कैप्टन की नसीहत- आलोचना करो पर दुर्व्यवहार मत करो

लंदन में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें जीवंत रखने के बाद सरफराज ने कहा, ‘‘मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता।

Author मैनचेस्टर | Updated: June 26, 2019 3:21 PM
कप्तान सरफराज अहमद

कप्तान सरफराज अहमद ने एक समर्थक के उनकी तुलना ‘मोटे सुअर’ से करने पर पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसकों से कहा है कि वे खिलाड़ियों से निजी तौर पर दुर्व्यवहार नहीं करें। मैनचेस्टर में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों ने राष्ट्रीय टीम की काफी आलोचना की थी।
हाल में एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें सरफराज को इंग्लैंड के एक माल में अपने बेटे को गोद में उठाकर चलते हुए दिखाया गया है और इस दौरान एक प्रशंसक उन्हें रोककर पूछता है कि वह मोटे सुअर की तरह क्यों दिख रहे हैं।

लंदन में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें जीवंत रखने के बाद सरफराज ने कहा, ‘‘मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। लोग हमारे बारे में क्या कहते हैं इसे नियंत्रित करना हमारे हाथों में नहीं है। हारना और जीतना खेल का हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हमारी टीम पहली है जो मैच हारी है। पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें जिस तरह की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है उसी तरह की आलोचना पूर्व की टीमों की होती तो उन्हें महसूस होता कि इन चीजों से हमें कितनी पीड़ा पहुंचती है। अब सोशल मीडिया है, लोग जो चाहे वह लिखते, बोलते हैं और टिप्पणी करते हैं। इससे खिलाड़ी की मानसिकता पर असर पड़ता है।’’ सरफराज से पहले शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर भी प्रशंसकों से निजी हमले नहीं करने की अपील कर चुके हैं। सरफराज ने कहा, ‘‘आलोचना करते हुए दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए। हमारे क्रिकेट के लिए हमारी आलोचना करो लेकिन हमारे साथ दुर्व्यवहार मत करो।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC World cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने बताई ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका से हारने की वजह
2 World cup 2019: अगर ऐसा हुआ तो एकबार फिर सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं भारत और पाक
3 world cup: ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार में किया प्रवेश, इतने अंक होते ही बाकी तीन टीम पहुंच जाएंगी सेमीफाइनल में