ताज़ा खबर
 

ICC Cricket World Cup 2019: BCCI ने सुरक्षा का मुद्दा उठाया तो ICC ने दिया ये जवाब

ICC Cricket World Cup 2019: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि वह पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए आगामी विश्व कप के दौरान भारत की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए ‘सब कुछ’ करेगा।

Author Published on: February 27, 2019 5:27 PM
बीसीसीआई (फाइल फोटो)

ICC Cricket World Cup 2019:  भारत और  पाकिस्तान के बीच  की तल्खियां सीमाओं के बाद अगर कहीं सबसे ज्यादा जाहिर होती हैं तो वो क्रिकेट के मैदान पर होती हैं। हाल ही में मुद्दा गरमाया था  कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट के मैदान पर नहीं उतरना चाहिए। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को  भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी।अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि वह पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए आगामी विश्व कप के दौरान भारत की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए ‘सब कुछ’ करेगा।आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति (सीईसी) की बैठक के शुरू में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने 30 मई से शुरू हो रही प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘बीसीसीआई की ओर से राहुल जोहरी ने सीईसी बैठक में भारतीय टीम, मैच अधिकारियों और भारतीय प्रशंसकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया।’’ पता चला है कि जोहरी ने सीईसी से कहा कि बीसीसीआई को आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा की जो योजना बनाई है उस पर भरोसा है। अधिकारी ने कहा,‘‘आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि उसकी चिंता को दूर करने के लिए आईसीसी हर संभव प्रयास करेगा।’’ सुरक्षा पर चर्चा शुरुआती एजेंडा में शामिल नहीं था लेकिन बीसीसीआई के जोर देने पर इसे औपचारिक रूप से बैठक का हिस्सा बनाया गया।

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।इसके बाद से माहौल बड़ा सख्त बना हुआ था। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में  एयर स्ट्राइक  कर कम से कम 300 आतंकियों को मार गिराया वहीं, जैश ए मुहम्मद के कई आतंकी ठिकानों को बर्बाद कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 West Indies vs England 4th ODI Playing 11 Updates: वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
2 India vs Australia 2nd T20 Playing 11 Updates: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन