भारत-पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल: टीवी विज्ञापनों के रेट्स ने भी छुए आसमान, 30 सेकेंड की कीमत 1 करोड़ रुपए - ICC Champions Trophy: India vs Pakistan Final TV ad rates high, 1 crore rupees for 30 Seconds - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत-पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल: टीवी विज्ञापनों के रेट्स ने भी छुए आसमान, 30 सेकेंड की कीमत 1 करोड़ रुपए

Champions Trophy 2017: भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 18 जून को लंदन के ओवल मैदान पर होगा।

इस टूर्नामेंट में भारत-पाक पहले भी भिड़ चुके हैं।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला रविवार को भारत और पाकिस्तान पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। इस मैच के लिए टीवी एड की कीमतें सामान्य मैच से 10 गुना ज्यादा रखी गई हैं। माना जा रहा है कि इस मैच को करोड़ों की तादाद में लोग टीवी पर देखने वाले हैं। News18 के मुताबिक, फाइनल मैच के दौरान 30 सेकेंड के विज्ञापन के लिए स्टार स्पोर्ट्स चैनल 1 करोड़ रुपए (1.5 लाख डॉलर) चार्ज कर सकता है। विज्ञापन खरीदने के क्षेत्र में काम करने वाले एक सूत्र ने कहा कि आमतौर पर भारतीय शो के विज्ञापन लिए 10 लाख रुपए चार्ज किए जाते हैं।

फाइनल मैच लंदन में खेला जाएगा और इसे भारत में टेलिकास्ट करने के राइट्स रुपर्ट मर्डोक के चैनल स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। निसान मोटर्स, इंटेल कार्पोरेशन, चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो और MRF जैसी दिग्गज कंपनियों ने पहले से ही फाइनल के लिए बुकिंग की हुई है। स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री से जुड़े एक शख्स ने बताया कि अब मुश्किल से 10 फीसदी जगह ही बाकी रह गई होगी। कंपनियां बाकी बची जगह में भी विज्ञापन देने के लिए तैयार हैं और इसके लिए वो ज्यादा कीमत चुकाने को भी तैयार हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत-पाक पहले भी भिड़ चुके हैं। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने बाजी मारी थी। अब खबर आई है कि उस मैच को टीवी पर दुनिया भर में करीब 20 करोड़ दर्शकों ने देखा था। टीवी रेटिंग प्वॉइंट (टीआरपी) देने वाली एजेंसी ‘बीएआरसी’ के इतिहास में भारत और पाकिस्तान का मैच अब तक का सबसे ज्यादा रेटेड वनडे मैच रहा है। बता दें कि मौजूदा विजेता भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। भारत-पाकिस्तान आईसीसी मुकाबलों में 10 बार भिड़े हैं। इसमें से 8 बार भारत ने जीत दर्ज की थी जबकि पाकिस्तान सिर्फ दो बार जीत पाया था।

सरकार का बड़ा फैसला, आधार कार्ड के बिना नहीं होंगे अब ये दो काम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App