scorecardresearch

IND vs ENG: ICC ने पूछा- रोहित शर्मा के न होने पर कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी, हरभजन सिंह ने दिया जवाब

बता दें कि इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसे हराना आसान नहीं होगा। बेन स्टोक्स की अगुवाई में टीम ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हराया है। इससे मेजबान टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

टीम इंडिया। (फोटो-आईसीसी ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को कहा कि ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को कप्तान रोहित शर्मा के कवर के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। रोहित लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेशन में हैं। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज टेस्ट मैच के उपलब्ध नहीं रहता है तो टीम की कमान कौन संभालेंगा? केएल राहुल पहले ही चोटिल होकर सीरीज से बाहर हैं। वह टीम के उपकप्तान थे।

इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही है कि अगर रोहित समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो इस अहम टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी कौन करेगा। भारत के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस रेस में हैं। इस बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार एक ट्वीट पोस्ट करके प्रशंसकों से पूछा कि अगर रोहित एजबेस्टन टेस्ट खेलने से चूक जाते हैं तो वे किसे कप्तान देखना चाहेंगे?

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट का जवाब दिया। उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टैग किया। बता दें कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले महान कपिल देव के बाद किसी तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया की कमान नहीं संभाली है। अगर रोहित नहीं खेलते हैं और बुमराह को टीम की कमान सौंपी जाती है तो 35 साल बाद ऐसा होगा कि कोई तेज गेंदबाज टीम की अगुवाई करेगा।

हालांकि, वर्तमान समय में ऐसा लग रहा है कि रोहित मैच के लिए उपलब्ध रह सकते हैं क्योंकि उन्होंने सोमवार को इंस्टाग्राम पर थम्स अप और स्माइल के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की। भारत सीरीज 2-1 से आगे है और इंग्लैंड की धरती पर अपनी चौथी टेस्ट सीरीज जीतने के करब है। टीम को इसके लिए सिर्फ एजबेस्टन टेस्ट को जीतना या ड्रॉ करना है।

बता दें कि इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसे हराना आसान नहीं होगा। बेन स्टोक्स की अगुवाई में टीम ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हराया है। इससे मेजबान टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी। वहीं मेहमान टीम के लिए अच्छी बात यह है कि सीरीज गंवाने का खतरा नहीं है। हारने पर भी 2-2 से सीरीज ड्रा होगी। ऐसे में टीम पर दबाव नहीं होगा।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X