ताज़ा खबर
 

मोहम्‍मद शमी के बर्थडे पर गूगल ने क्रिएट किया ‘कंफ्यूजन’, जानिए क्‍या है मामला

मौजूदा समय में शमी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरे पर हैं। शमी ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों में वह पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते नजर आए। आईपीएल में मोहम्मद शमी, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत दिल्लीडेयरडेविल्स के लिए साथ खेलते आए हैं।

मोहम्मद शमी।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मंगलवार को 28वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। मौजूदा समय में शमी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरे पर हैं। शमी ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों में वह पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते नजर आए। आईपीएल में मोहम्मद शमी, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत दिल्लीडेयरडेविल्स के लिए साथ खेलते आए हैं। शमी के बर्थडे को लेकर गूगल ने लोगों के बीच एक कंफ्यूजन पैदा कर दिया है। दरअसल, गूगल और कुछ साइट्स पर उनका जन्मदिन 3 सितंबर 1990 की जगह 9 मार्च 1990 दिखाया जा रहा है। क्रिकेट पर आधारित कई वेबसाइट में शमी का जन्मदिन 9 मार्च 1990 को बताया गया है। 3 सितंबर को आईसीसी और बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को ट्वीट कर बधाई दी। इस पर शमी ने ट्वीट को रीट्वीट कर उन्हें शुक्रिया अदा किया।

बता दें कि साउथम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन ही इंग्लैंड ने भारत को 60 रनों से हरा दिया। इस हार के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी की जमकर आलोचनाएं की जा रही है। इस मैच की पहली पारी में शमी ने 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम किया। इस दौरान उनके पास दो बार हैट्रिक लेने का अवर भी आया। इस सीरीज के चार मैचों में शमी ने अभी तक 7 पारियों में 31.42 के औसत से कुल 14 विकेट लिए हैं।

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक 34 टेस्ट, 50 वनडे और 7 टी-20 मैच में हिस्सा लिया है। वहीं आईपीएल में वह अब तक 35 मुकाबले खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में शमी भारतीय टीम के अहम तेज गेंदबाज माने जाते हैं। इंग्लैंड से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी शमी ने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App