ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: एमएस धोनी की फुर्ती से ICC इम्‍प्रेस, ट्विटर पर दे डाली सलाह

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: 253 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम एक समय आसान जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही थी। ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम तेज गति से रन बनाने का काम कर रहे थे और टीम को टारगेट के करीब पहुंचा रहे थे।

Author February 4, 2019 3:01 PM
एम एस धोनी।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के लिए अपनी अहमियत कई बार साबित कर चुके हैं। पिछले साल फॉर्म की वजह से लगातार आलोचनाओं का सामना करने वाले धोनी ने इस साल की शुरुआत कुछ अलग ही अंदाज में की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जड़कर धोनी ने साबित किया कि सही मायनों में टीम के फिनिशर अभी भी वही हैं। बल्लेबाजी के अलावा विकेट के पीछे से भी धोनी टीम को कई बार मुसीबत से निकालने का काम कर चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे में भी धोनी ने कुछ ऐसा ही कमाल किया, जिसने मैच का रुख पूरी तरह से पलट दिया। दरअसल, 253 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम एक समय आसान जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही थी। ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम तेज गति से रन बनाने का काम कर रहे थे और टीम को टारगेट के करीब पहुंचा रहे थे। ऐसे में कोई भी गेंदबाज उन्हें रोकने में कामयाब नहीं हो पा रहा था।

ऐसे में केदार जाधव के ओवर में धोनी ने नीशम को लेकर एलबीडब्लयू की अपील की। अंपायर इस अपील से कुछ खास प्रभावित नहीं हुए, इस दौरान नीशम रन लेने के प्रयास में क्रीज से थोड़ा बाहर निकल आए। धोनी ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और उन्हें स्टंप आउट कर पवेलियन भेजकर भारत की जीत पक्की कर दी। धोनी की इस चालाकी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी सराहा। मैच के बाद धोनी को लेकर आईसीसी ने ट्वीट किया।

आईसीसी ने अपने ऑफिशियली ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘जब धोनी क्रीज के पीछे हों, तो भूलकर भी अपनी क्रीज छोड़ने की गलती नहीं करते।’ आईसीसी के इस ट्वीट से धोनी के फैंस भी बेहद खुश हैं और वह लगातार माही की तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे जीत सीरीज 4-1 से अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App