ताज़ा खबर
 

Coronavirus को शुरू में समझा मजाक, बाद में इसी कारण कर दिया गया था टीम से अलग

29 साल के इस गेंदबाज का कहना है, ''मैं इसलिए जोखिम में था क्योंकि पिछले सप्ताह के दौरान मैंने विदेश दौरा किया था और मुझे चार में से एक लक्षण पाया गया था। यही वजह थी कि मेरा परीक्षण किया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘एक समय मुझे लगा कि मेरे साथ मजाक किया जा रहा है लेकिन तब चिकित्सकों ने समझाया कि ऐसा नहीं है।

गेंदबाज केन रिचर्डसन

कोविड-19 कोरोनावायरस की आशंका के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से कुछ समय के लिए अलग कर दिए गए तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने शुरू में इस जानलेवा बीमारी को मजाक समझा था। उन्हें लगा था कि उनके साथ मजाक किया जा रहा है। उनके साथ यह घटना न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान हुई थी। हालांकि बाद में जांच में पता चला कि रिचर्डसन कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं हैं। इसके बावजूज वह टीम से नहीं जुड़ पाये क्योंकि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह सीरीज बीच में ही रद्द कर दी गयी है।

29 साल के इस गेंदबाज का कहना है, ”मैं इसलिए जोखिम में था क्योंकि पिछले सप्ताह के दौरान मैंने विदेश दौरा किया था और मुझे चार में से एक लक्षण पाया गया था। यही वजह थी कि मेरा परीक्षण किया गया।” उन्होंने कहा, ‘‘एक समय मुझे लगा कि मेरे साथ मजाक किया जा रहा है लेकिन तब चिकित्सकों ने समझाया कि ऐसा नहीं है।” रिचर्डसन ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद थी कि मेरा परीक्षण पाजीटिव नहीं आएगा और ईश्वर की कृपा से ऐसा ही हुआ। मैं अच्छा था और मैं बाहर जाकर फिर से ताजा हवा ले सकता था।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का कोरोना वायरस के लिये किया गया परीक्षण शुक्रवार (13 मार्च) को निगेटिव पाया गया जिससे उनका आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का रास्ता भी साफ हो गया। वह गले में दर्द के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाये थे। दायें हाथ का तेज गेंदबाज रिचर्डसन इस सप्ताह के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ वापस लौटा था। उन्होंने 12 मार्च को गले में दर्द होने की सूचना दी। इसके बाद उनका कोविड-19 के लिये परीक्षण किया गया था।

रिचर्डसन के लिये यह राहत की बात है कि परीक्षण से पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। इसके बाद वे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड चले गये जहां आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक केन रिचर्डसन कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। उनका कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण निगेटिव रहा। इसमें कहा गया है, ‘‘उन्हें आस्ट्रेलिया के समयानुसार रात आठ बजे रिपोर्ट नेगेटिव आने के बारे में बताया गया। बता दें कि उन्हें होटल के कमरे में अलग थलग रखा गया था लेकिन बाद में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिये एससीजी की अनुमति दी गयी।

इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय बोर्ड सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार चल रहा है और इसलिए रिचर्डसन को अलग थलग रखा गया। उन्होंने कहा, हमारे डॉक्टर्स ने इसे गले में विशेष संक्रमण के तौर पर लिया लेकिन हम आस्ट्रेलियाई सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं जिसके तहत हमें केन को टीम के अन्य सदस्यों से अलग रखना होगा और उचित परीक्षण करवाने होंगे। इस 29 वर्षीय गेंदबाज की जगह सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है। एबॉट दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गयी टी20 टीम में शामिल थे। रिचर्डसन को आईपीएल 2020 की नीलामी में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus के चलते इस क्रिकेटर की पत्नी ने छोड़ा पति का घर और पहुंची मायके! पिछले महीने ही हुई थी शादी
2 शोएब अख्तर ने ट्विटर पर कोरोना वायरस को कश्मीर से जोड़ा, लोगों से मिला करारा जबाव
3 टाइगर श्रॉफ की को-स्टार संग KL Rahul की तस्वीर वायरल, फैंस बता रहे बेस्ट जोड़ी और दे रहे बधाइयां
यह पढ़ा क्या?
X