ताज़ा खबर
 

हरमनप्रीत कौर ने 180 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, लेकिन फिर भी हारी टीम; दक्षिण अफ्रीकी ‘दंपति’ ने इंग्लैंड की टीम को जिताया

मैनचेस्टर ऑरिजनल्स और ओवल इनविंसिबल के बीच खेले गए इस मैच में मैनचेस्टर की तरफ से खेलते हुए इस भारतीय बल्लेबाज ने 181.25 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 6 चौके की मदद से 29 रन बनाए।

विस्फोटक अंदाज में दिखी हरमनप्रीत कौर, लेकिन डेन वैन निकर्क और मैरिजाने कैप ने छीना मैच।

भारतीय टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से हरमनप्रीत अच्छे फॉर्म में नहीं थी लेकिन बुधवार को महिला क्रिकेटरों के ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के पहले मैच में वे अच्छी लय में दिखीं।

मैनचेस्टर ऑरिजनल्स और ओवल इनविंसिबल के बीच खेले गए इस मैच में मैनचेस्टर की तरफ से खेलते हुए इस भारतीय बल्लेबाज ने 181.25 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 6 चौके की मदद से 29 रन बनाए। लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी और मैनचेस्टर ऑरिजनल्स को इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ओवल इनविंसिबल की कप्तान डेन वैन निकर्क और मैरिजाने कैप ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए यह मैच मैनचेस्टर के हाथों से छीन लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मैनचेस्टर ऑरिजनल्स ने 100 गेंदों में छह विकेट खोकर 135 रन बनाए। टीम के लिए हरमनप्रीत कौर के अलावा सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने शानदार बल्लेबाजी की। ली ने 39 गेंदों में छह चौको की मदद से 42 रन बनाए। वहीं ओवल इनविंसिबल के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टैश फेरंट ने तीन और मैरिजाने कैप ने दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओवल इनविंसिबल की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने मात्र 12 के स्कोर पर अपने 3 अहम बल्लेबाज खो दिये। वहीं 36 के स्कोर पर अपना चौथा विकेट खोया। इसके बाद कप्तान डेन वैन निकर्क और मैरिजाने कैप ने मिलकर पंचवे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और 2 गेंद पहले मैच जीत लिया।

रियल लाइफ में शादीशुदा इस जोड़ी ने न केवल अपनी टीम को संकट से उबारा, बल्कि टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई। निकर्क ने अर्धशतक पारी खेलते हुए 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का की मदद से 56 रन बनाए। वहीं मैरिजाने कैप ने 27 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाकर 38 रन बनाएं। इन दोनों के अलावा मैडी विलियर्स ने भी कैमियों दिया।

मैडी विलियर्स ने 200 के स्ट्राइक रेट से आठ गेंदों में 16 रन बनाए। बता दें डेन वैन निकर्क और मैरिजाने कैप ने 2018 में शादी की थी। यह महिला क्रिकेट की पहली ऐसी जोड़ी है, जिसने शादी की है और एक ही टीम से खेलते भी हैं।

Next Stories
1 उमेश यादव ने झटके 3 विकेट, हो सकती है आठ महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी; युवा अंग्रेज ने शतक ठोक भारत को चौंकाया
2 TNPL में गेंदबाजों ने बरपाया कहर, युवा स्पिनर ने चार गेंद में झटके तीन विकेट, हार गई दिनेश कार्तिक के दोस्त की टीम
3 श्रीलंका का सूपड़ा साफ करते ही वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगा भारत, वेस्टइंडीज से हारने पर ऑस्ट्रेलिया को होगा यह नुकसान
यह पढ़ा क्या?
X