ताज़ा खबर
 

सिडनी टेस्ट: डेविड वॉर्नर मैथ्यू रेनशॉ के शतकों से आस्ट्रेलिया मजबूत स्कोर की ओर

वॉर्नर का यह टेस्ट मैचों में 18वां शतक था। वहीं, 20 साल के रेनशॉ ने टेस्ट मैचों में अपना पहला शतक बनाया। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया की टीम 2-0 से आगे है।

Author सिडनी | January 3, 2017 4:41 PM
पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर और मैथ्यू रेनशॉ ने आॅस्ट्रेलिया के लिए शतकीय पारियां खेलीं।(Photo: Twitter)

डेविड वॉर्नर (113) और मैट रेनशा (नाबाद 167) की शतकीय पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 365 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम के लिए रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब 40 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

आस्ट्रेलिया की पहले दिन की शुरुआत शानदार रही। वॉर्नर और रेनशॉ के बीच पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी हुई। 151 के स्कोर पर वहाब रियाज ने वॉर्नर को सरफराज अहमद के हाथों कैच आउट कर मेजबान टीम का पहला विकेट गिराया। वॉर्नर ने अपनी पारी में 95 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके लगाए। इसके बाद रेनशॉ का साथ देने आए उस्मान ख्वाजा को वहाब ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और 203 के कुल योग पर सरफराज के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। कप्तान स्टीव स्मिथ (24) को यासिर शाह ने विकेट के पीछे कैच करवाया।

कप्तान स्टीवन स्मिथ भी केवल 24 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर सरफराज के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए हैंड्सकॉम्ब ने रेनशॉ के साथ संयम भरी साझेदारी कर टीम का स्कोर 365 तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए वहाब ने दो, जबकि यासिर ने एक विकेट चटकाया। वॉर्नर ने तूफानी अंदाज में पारी खेली और लंच से पहले ही अपना शतक पूरा कर लिया। वह ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कारनामा करने वाले पहले और विश्व क्रिकेट में पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर का यह टेस्ट मैचों में 18वां शतक था। वहीं, 20 साल के रेनशॉ ने टेस्ट मैचों में अपना पहला शतक बनाया। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया की टीम 2-0 से आगे है।

वीडियो: क्रिकेट में आरक्षण पर उदित राज को विनोद कांबली ने कहा; मेरा नाम इस्तेमाल न करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App