ताज़ा खबर
 

Ind vs SA : विराट कोहली की इस गलती से हारे मैच! अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताया राज

India vs South Africa 2018 4th ODI: मैच के बाद हेनरिक क्लासन ने कहा, ''वह भारत के डेथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बजाय कलाई के स्पिनरों से गेंदबाजी कराने के फैसले से हैरान रह गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डेथ ओवरों में भुवनेश्वर और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराई जबकि कलाई के स्पिनर काफी रन गंवा रहे थे।
हेनरिक क्लासन (फोटो सोर्स- AP)

भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन ने नाबाद 43 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। मैच के बाद हेनरिक क्लासन ने कहा, ”वह भारत के डेथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बजाय कलाई के स्पिनरों से गेंदबाजी कराने के फैसले से हैरान रह गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डेथ ओवरों में भुवनेश्वर और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराई जबकि कलाई के स्पिनर काफी रन गंवा रहे थे। क्लासन ने कोहली की डेथ ओवर में भुवी और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराने की रणनीति के बारे में कहा, ”मैं इस फैसले से काफी हैरान था। उन्होंने कहा, ”डेविड मिलर और मैं सोच रहे थे कि कोहली तेज गेंदबाजों से अंत में दो दो ओवर कराएंगे, लेकिन मुझे लगता है कि यह सीरीज अभी तक जिस तरह की रही है, उससे ही उन्होंने बचे हुए ओवरों में अपने स्पिनरों से गेंदबाजी कराई। लेकिन मैं इससे काफी हैरान था। कोहली का यह फैसला हालांकि कारगर नहीं रहा क्योंकि स्पिन जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रोकने में असफल रही जिससे उन्होंने 11.3 ओवर में 119 रन लुटाए और महज तीन विकेट हासिल किए।

डेविड मिलर। (फोटो सोर्स- AP)

उन्होंने कहा, ”कुलदीप यादव ने अपने वैरिएशन से दक्षिण अफ्रीका को परेशान किया है। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि हमने स्पिन की पहेली को सुलझा लिया है। सीरीज शुरू होने से पहले समस्या यह थी कि हम कुलदीप यादव को समझ नहीं पा रहे थे। निश्चित रूप से इससे अंतर पड़ता है क्योंकि इसलिए ही आप उसके खिलाफ रन नहीं बना पा रहे थे।

उन्होंने कहा, किसी को भी चहल की गेंद को समझने में परेशानी नहीं हो रही थी लेकिन वह काफी विकेट हासिल करता हुआ दिख रहा है। हमें चाइनामैन की वैरिएशन को समझने में दिक्कत हो रही थी। लेकिन हमने पिछले दो-तीन दिन में उस पर काफी होमवर्क किया है और यह कारगर होता दिखा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule