ताज़ा खबर
 

IPL 2018: नए कप्‍तान के बाद KKR को मिला नया बोलिंग कोच, ये दिग्‍गज खिलाड़ी संभालेगा जिम्‍मेदारी

शुभमन गिल, नीतीश राणा, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटि जैसे युवा खिलाड़ियों के दम पर केकेआर इस बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी। कोलकाता नाइट राईडर्स की कप्तानी इस साल विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक करते नजर आएंगे। दो बार केकेआर को चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर इस साल दिल्ली डेयडेविल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Author Published on: March 11, 2018 3:52 PM
दिनेश कार्तिक। (पीटीआई फोटो)

आईपीएल में इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काफी बदलाव के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। टीम ने इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। शुभमन गिल, नीतीश राणा, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटि जैसे युवा खिलाड़ियों के दम पर केकेआर इस बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी। कोलकाता नाइट राईडर्स की कप्तानी इस साल विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक करते नजर आएंगे। दो बार केकेआर को चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर इस साल दिल्ली डेयडेविल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। कप्तान के बाद शनिवार को केकेआर की टीम ने एक बोलिंग कोच को भी अप्वाइंट किया। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक को केकेआर की टीम ने इस साल बोलिंग कोच के रूप में चुना है। इससे पहले हीथ स्ट्रीक आईपीएल में पिछले साल गुजरात लॉयंस की टीम के गेंदबाजी कोच थे , उन्होंने दो साल तक गुजरात के लिए बोलिंग कोच का काम किया था।

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक। (फोटो सोर्स- Reuters)

हीथ स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट और 189 वनडे मैचों में हिस्सा लिया है। उस दौरान हीथ की गिनती दुनिया के बेस्ट ऑलराउंरों में की जाती थी। हीथ ने अपने दम पर कई बार टीम को मैच जिताने का काम भी किया। इस साल वह केकेआर के साथ आईपीएल में एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं, उनकी कोशिश इस टूर्नामेंट में भी खिलाड़ियों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करने की होगी।

केकेआर की टीम दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 के कई युवा खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इसके अलावा टीम के पास कुछ पुराने खिलाड़ी भी हैं जो टीम को इस साल भी हर बार की तरह प्लेऑफ में पहुंचाने का प्रयास करेंगे। क्रिस लीन, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल के प्रदर्शन पर टीम काफी निर्भर करेगी।

वहीं दिनेश कार्तिक अपनी कप्तानी में टीम को एक अच्छे मुकाम तक पहुंचाने की भरपूर कोशिश करेंगे। हेड कोच जाक कालिस और बोलिंग कोच हीथ स्ट्रीक टीम के खिलाड़ियों का सही इस्तेमाल करना होगा। केकेआर की टीम में कई युवा खिलाड़ी मौजूद है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस साल वो किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरती है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हसीन जहां ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, बोलीं- अगर मोबाइल पकड़ा नहीं होता तो अब तक यूपी भाग गया होता मोहम्‍मद शमी
2 IPL 2018 : गौतम गंभीर की कप्तानी में एक बार फिर अपना दम दिखाने को तैयार है दिल्ली, देखें वीडियो
3 BAN vs SL: बांग्लादेश से हारते ही श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए पाकिस्‍तान के मुकाबले भारत का हाल