ताज़ा खबर
 

वार्म अप मैच में ही गर्मागर्मी, अफगान प्लेयर ने एक ओवर में जड़े 5 चौके तो भड़का पाकिस्तान गेंदबाज

World Cup 2019, Pakistan vs Afghanistan (Pak vs Afg) Practice Match: 263 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तानी को हजरतुल्लाह जजाई ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। जजाई ने पारी के चौथे ओवर में शाहिन अफरीदी के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके जड़ दिए।

हजरतुल्लाह जजाई और शाहिन अफरीदी। (फोटो सोर्स- अफगानिस्तान/ट्विटर)

World Cup 2019, Pakistan vs Afghanistan Pak vs Afg Practice Match: वर्ल्ड कप से पहले खेले गए शुरुआती अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम माने जाने वाली अफगानिस्तान ने इस जीत के साथ ही टॉप की टीमों में भी खलबली मचा दी है। इंग्लैंड के खिलाफ 0-4 से वनडे सीरीज गंवाने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में दमदार वापसी करेगी। शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने शानदार प्रदर्शन किया। बाबर ने शतक जड़ टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। बाबर आजम और शोएब मलिक को छोड़ पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सका। इस मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और अफगानिस्तानी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई के बीच नोक-झोंक देखने को भी मिली।

दरअसल, 263 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तानी को हजरतुल्लाह जजाई ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। जजाई ने पारी के चौथे ओवर में शाहिन अफरीदी के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके जड़ दिए। इसके बाद चौथी गेंद को उन्होंने हल्के हाथों से खेला। लगातार चौके खाने के बाद शाहिन जजई के पास कुछ कहने गए, लेकिन इस अफगानी बल्लेबाज ने अपना सिर नीचे झुकाकर हाथ से ही शाहिन को वापस गेंदबाजी के लिए जाने को कहा।

हालांकि, बाद में मामला को बढ़ता देख इसे शांत कराने के लिए अंपाय को बीच बचाव में आना पड़ा। इसके बाद जजाई ने ओवर की अंतिम दो गेंदों पर दो चौके और जड़ दिए। अफरीदी के ओवर में जजाई ने पांच चौके लगाए, जजाई ने अफगानिस्तान के लिए महज 28 गेंदों में 49 रन जड़ने का काम किया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान का मनोबल बढ़ा होगा।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X