ताज़ा खबर
 

पहले फिटनेस में दी विराट को मात, अब भारतीय टीम को ललकार रहा है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- दबाब भारत पर

पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और ऑलराउंडर इमाद वसीम को इस टीम में जगह नहीं दी गई। वहीं पीएसएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ नए चेहरे को चयनकर्ताओं ने इस टूर्नामेंट में मौका दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने हाल ही में एशिया कप के लिए यो यो टेस्ट दिया। हसन अली के फिटनेस टेस्ट के नतीजे विराट कोहली से भी बेहतर आए हैं। हसन अली ने इस टेस्ट में 20 अंक पाया, वहीं विराट कोहली ने अब तक यो यो टेस्ट में सबसे अधिक 19 अंक हासिल किया है। पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और ऑलराउंडर इमाद वसीम को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। वहीं पीएसएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ नए चेहरे को चयनकर्ताओं ने इस टूर्नामेंट में मौका दिया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने एशिया कप को लेकर बयान दिया है। हसन अली ने कहा, ” एशिया कप में दबाव चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत पर होगा क्योंकि पिछले साल उसे चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।”

हसन अली। (फोटो सोर्स-AP)

पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी। फाइनल में हसन ने 3 विकेट झटके थे, जिससे पाकिस्तान की टीम 180 रन से जीतने में सफल रही थी। पाकिस्तान एशिया कप में 2 बार भारत से भिड़ेगा और अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं, तो दोनों के बीच 3 बार भिड़ंत होगी। हसन ने कहा, ‘हम अभी टॉप पर हैं। वे (भारत) पिछली हार के बाद दबाव में होंगे।’ उन्होंने कहा, ‘संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं। हमें घरेलू स्थितियों का फायदा मिलेगा क्योंकि हम यहां लंबे समय से खेल रहे हैं और हम जानते हैं कि यहां के हालात का इस्तेमाल कैसे किया जाए।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने एशिया कप शुरू होने से पहले कहा है कि भारत के खिलाफ किसी भी मैच में हमेशा दबाव रहता है। पाकिस्तान के लिए दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज जमान ने कहा, “आमतौर पर, जब आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी मैच खेलते हैं तो दबाव तो रहता ही है। लेकिन जब भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो दबाव अधिक बढ़ जाता है। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मुझे एकबार इसका अनुभव हो चुका है।” (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App