ताज़ा खबर
 

अब पंजाब पुलिस की डीएसपी बनेगी यह धाकड़ क्रिकेटर

भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़कर अब पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर नियुक्त होंगी।

Author चंडीगढ़ | February 22, 2018 22:26 pm
भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर

भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़कर अब पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर नियुक्त होंगी। हरमनप्रीत अगले माह अपने नए पद का कार्यभार संभालेंगी। गुरुवार को इसकी घोषणा की गई। पिछले साल महिला विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने हरमनप्रीत की नाबाद 171 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में कदम रखा था। सरकार के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को दिए बयान में कहा कि इस संदर्भ में रेलवे से राज्य सरकार को संदेश प्राप्त हुआ है।

इससे पहले, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हरमनप्रीत को पश्चिम रेलवे उनके पद पर बनाए रखना चाहता था, जहां वह कार्यालय अधीक्षक के रूप में काम कर रही थीं। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि वह आश्वस्त हैं कि हरमनप्रीत अपने बेहतरीन काम को जारी रखेंगीं और पंजाब को गौरवांन्वित करेंगीं।

अमरिंदर ने हरमनप्रीत को नए पद की नियुक्ति हेतु अनुमति देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया। पीयूष निजी रूप से इस मामले को मंत्री तक लेकर गए और रेवले से हरमनप्रीत के इस्तीफे को स्वीकार करने का आग्रह किया, ताकि वह पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्त हो सकें।
पंजाब ने हरमनप्रीत की डीएसपी के पद का प्रस्ताव पिछले साल जुलाई में दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App