ताज़ा खबर
 

IND Vs NZ: आखिरी ओवर में विराट कोहली से हार्दिक पंड्या ने कहा था- ‘मैं डाल दूंगा, आप टेंशन मत लो’

वनडे के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर टी20 सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया।

तीसरे टी20 के दौरान हार्दिक पंड्या और विराट कोहली।

वनडे के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर टी20 सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया। तिरुअनंतपुरम में खेले गए तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड के सामने भारत ने 68 रनों का लक्ष्य रखा था। बारिश के बाद मैच 8-8 ओवरों का कर दिया गया था। इस रोमांचक मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया। सबकी सांसे उस वक्त थम गई थीं, जब आखिरी 6 गेंदों पर किवी टीम को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। लेकिन प्रेशर में लग रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास हार्दिक पंड्या गए और उन्होंने कहा, आप टेंशन मत लो। इसके बाद हार्दिक ने आखिरी ओवर डालने के लिए गेंद थामी और शानदार गेंदबाजी के बूते भारत को 6 रनों से जीत दिला दी। पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा कि पंड्या के आखिरी ओवर डलवाना उनका प्लान था।

कोहली ने कहा, 68 रन एक चैलेंजिंग स्कोर था। हम चाहते थे कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज पहले बॉलिंग करें और आखिर में बचाव करने के लिए हमारे पर्याप्त रन थे। मेरा हार्दिक पंड्या पर विश्वास था, उसकी अॉफ कटर बहुत प्रभावशाली है। विकेट नम था और बॉल उस पर चिपक रही थी। उसने कमाल की गेंदबाजी की।

कोहली ने यह भी बताया कि वह ओवर के बीच में पंड्या से क्या बात कर रहे थे। कोहली ने कहा, उसमें विश्वास जगाना बेहद जरूरी था। अंतिम ओवर की तीन गेंदों के बाद मैं उसके पास गया, लेकिन उसने कहा, मैं डाल दूंगा, आप टेंशन मत लो। बतौर कप्तान अगर गेंदबाज से आपको यह विश्वास मिलता है तो आपको चिंता नहीं रह जाती। गौरतलब है कि आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर कॉलिन डी ग्रांडहोम का शॉट सीधे पंड्या की अंगुलियों पर लगा था, जिसके बाद वह दर्द से करहाते हुए जमीन पर लेट गए थे। इस पर जब कोहली से पूछा गया तो उन्होंने मजाक में कहा, जब पंड्या को चोट लगी तो मैं यह सोच रहा था कि भगवान न करे कि अंतिम चार गेंदें मुझे फेंकनी पड़े।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App