ताज़ा खबर
 

VIDEO : वेलिंगटन में हार्दिक पंड्या का धमाका, जड़ दिए लगातार तीन छक्के

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: पंड्या ने यह करिश्मा पहली बार नहीं किया है, इससे पहले साल 2017 चैंपिंयस ट्रॉफी में पाकिस्तान के इमद वसीम की गेंदों पर भी उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़ने का काम किया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा की गेंदों पर भी हार्दिक ने लगातार तीन छक्के जड़े थे।

ind vs aus, ind vs aus odi series, ind vs aus t-20 series, ravindra jadeja, hardik pandyaहार्दिक पंड्या। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई/ट्विटर)

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में भारत के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पांचवें वनडे में पंड्या ने एक बार फिर साबित किया कि आखिर अंतिम के ओवर में वो टीम के लिए क्यों जरूरी है। इस मैच रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। इसके बाद अंतिम ओवरों में टीम को अधिक से अधिक रनों की जरूरत थी। टॉड एस्टल पारी का 48वां ओवर डालने आए और इस ओवर में पंड्या ने लगातार तीन छक्के लगाकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया। 48वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंदों पर पंड्या ने छक्के लगाए। लांग ऑन और मिडविकेट बाउंड्री के उपर से छक्का लगाने के बाद पंड्या जेम्स नीशम की गेंद पर गलती कर बैठे। नीशम के ओवर में पंड्या शॉट लगाने की कोशिश में ट्रेंट बोल्ट को अपना कैच दे बैठे। पंड्या ने अपनी पारी के दौरान 22 गेंदों में शानदार 45 रन जड़े।

इस दौरान पंड्या ने दो चौके और पांच छक्के भी लगाए। पंड्या ने यह करिश्मा पहली बार नहीं किया है, इससे पहले साल 2017 चैंपिंयस ट्रॉफी में पाकिस्तान के इमद वसीम की गेंदों पर भी उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़ने का काम किया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा की गेंदों पर भी हार्दिक ने लगातार तीन छक्के जड़े थे। न्यूजीलैंड तेज गति से रन बनाने के मामले अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं, इससे पहले पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अबदुल रजाक ऐसा कारनामा कर चुके हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत की शुरुआत खराब रही और टीम 18 के स्कोर पर ही अपने 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद विजय शंकर और अंबाती रायडु ने 98 की साझेदारी कर टीम को संभालने का काम किया। वहीं आखिरी के ओवर में पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इन खिलाड़ियों की बदौलत भारत 252 रन बनाने में कामयाब रहा।

Next Stories
1 Ind vs NZ 5th ODI Highlights: 35 रनों की शिकस्त देकर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा
2 Ind vs NZ 5th ODI Highlights: भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम, अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराया
3 स्मृति मंधाना को मिला शानदार बल्लेबाजी का इनाम, वनडे क्रिकेट में बनीं वर्ल्ड की नंबर 1 बल्लेबाज
आज का राशिफल
X