ताज़ा खबर
 

VIDEO: मैदान पर पंड्या कर बैठे ये बड़ी चूक, न्यूजीलैंड ने अंपायर की मदद से सुधारी गलती

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: पंड्या न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 204.54 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 49.5 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

हार्दिक पंड्या। (बीसीसीआई/ट्विटर)

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का मन जीत लिया। 22 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से पंड्या ने शानदार 45 रन बनाए और टीम को मुश्किलों से निकाला। इस दौरान पंड्या ने स्पिनर टोड एस्टल के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाने का कारनामा भी किया। ऐसा तीसरी बार हुआ जब हार्दिक किसी गेंदबाज के लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़ने में कामयाब रहे। हालांकि, इस मैच के दौरान पंड्या मैदान पर एक बड़ी गलती कर बैठे। नीशम मैच का 49वां ओवर डाल रहे थे और चौथी गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद पंड्या तेजी से दो रन लेने की कोशिश में अपना बल्ला नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही छोड़ बैठे। भारत के खाते में इस रन के बाद पहले तो दो रन जोड़े गए, लेकिन बोल्ट ने तुंरत अंपायर को इसे फिर से देखने की गुजारिश की। रिप्ले देखने पर साफ हुआ कि बल्ला पंड्या के हाथ से क्रीज से पहले ही छूट गया था।

पंड्या ने शॉर्ट रन लिया और टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय स्कोर से इस घटना के बाद एक रन कम कर दिया गया। बता दें कि पंड्या न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 204.54 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 49.5 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

hardik bat_edit_0 from Not This Time on Vimeo.

न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 35 रन देकर चार विकेट लिये जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 39 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम चौथे वनडे में 92 रन पर ढेर हो गयी थी और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

Next Stories
1 VIDEO : न्यूजीलैंड के खिलाफ चमके विजय शंकर, लेकिन रायडू की इस गलती से गंवाया विकेट
2 VIDEO : वेलिंगटन में हार्दिक पंड्या का धमाका, जड़ दिए लगातार तीन छक्के
3 Ind vs NZ 5th ODI Highlights: 35 रनों की शिकस्त देकर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा
ये पढ़ा क्या?
X