ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 1st Test: हार्दिक पांड्या का विकेट मिला तो खुशी से झूम उठे कप्तान, चूम लिया गेंदबाज का माथा

India vs South Africa 2018, Ind vs SA: अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम टेस्ट मैच की पहली पारी में महज 209 रन पर ढेर हो गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर साबित किया है कि जरूरत के समय वह टीम के लिए अपनी भूमिका बखूबी निभाते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे पांड्या ने अर्धशतक लगाकर इस वाक्य को चरितार्थ भी किया है। पांड्या इस मैच में तेजी से अपने दूसरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन विरोधी टीम के तेज गेंदबाज कसीगो रबाडा ने उन्हें आउट कर दिया। उनके आउट होने पर अफ्रीकी टीम के कप्तान फार डु प्लेसिस ने खुशी से गेंदबाज का माथा तक चूम लिया। यह तस्वीर अब सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो रही है। बता दें कि अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम टेस्ट मैच की पहली पारी में महज 209 रन पर ढेर हो गई। भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में हार्दिक पांड्या का बड़ा योगदान रहा। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा 26 और भुवनेश्वर कुमार ने 25 रनों की अहम पारी खेली।

इससे पहले भारत ने शनिवार सुबह तीन विकेट पर 28 रन से पारी आगे बढ़ाई और पहले सत्र में 25 ओवरों में केवल 48 रन बनाए और इस बीच एक विकेट गंवाया। दूसरा सत्र शुरू में दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा लेकिन बाद में पंड्या ने उसे अपने नाम किया। भारत ने उनकी आक्रामक पारी से इस सत्र में 109 रन जोड़े और इस बीच तीन विकेट गंवाए। पंड्या ने उसी तरह की रणनीति अपनाई जैसी शुक्रवार को एबी डिविलियर्स ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ अपनायी थी।

उन्हें 15 और 71 रन के निजी स्कोर पर दो जीवनदान भी मिले लेकिन इसके बावजूद उन्होंने उठती गेंदों पर शाट खेलने से परहेज नहीं किया। जब वह 15 रन पर थे तब गली में एल्गर ने उनका कैच छोड़ा जबकि 71 रन पर महाराज की गेंद पर क्विटंन डिकाक उन्हें स्टंप आउट करने से चूक गये। जब लग रहा था कि वह सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विदेशी धरती पर शतक जड़ने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे तब कैगिसो रबादा ((3/34) की अधिक उछाल लेती गेंद उनके बल्ले के ऊपरी किनारे से लगकर डिकाक के दस्तानों में समा गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule