ताज़ा खबर
 

‘महेंद्र सिंह धोनी की वजह से खुलकर बल्लेबाजी कर पाये ऋषभ पंत’

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का निर्णायक और फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाना है। ऑकलैंड में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम हैमिल्टन के मैदान पर बढ़े हुए हौसले के साथ उतरेगी।

IPL, ipl 2019, chennai super king, csk, delhi capitals, rishabh pant, ms dhoni,महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- एपी)

भारतीय टीम के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं। दूसरे टी-20 मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 159 के लक्ष्य को हासिल किया। मैच के बाद इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में हरभजन सिंह ने मैच को लेकर अपनी बात रखी। हरभजन सिंह ने कहा, ‘ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में 40 रनों की धुआंधार पारी महेंद्र सिंह धोनी की वजह से खेल पाये। धोनी एक छोर से पंत का मनोबल बढ़ाने का काम कर रहे थे। उन्होंने कुछ लापरवाह शॉट खेला तो धोनी ने उन्हें जाकर समझाने का काम किया। धोनी से बातचीत करने के बाद पंत सीधे बल्ले से खेलते नजर आए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान गलत शॉट का चयन करना बंद कर दिया। पंत की हर पारी उन्हें यहां से वर्ल्ड कप की टीम के करीब ले जा रही है। पंत में वो काबिलियत है, जिसकी जरूरत भारत को वर्ल्ड कप के दौरान पड़ेगी। पंत एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं जो किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।’

पहले टी20 में मिली हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज को बराबरी पर लाने का काम किया। भज्जी ने पंत के बाद रोहित को लेकर कहा, ‘रोहित रन बनाने के साथ-साथ कमाल की कप्तानी भी कर रहे हैं। टीम को कठिन समय में किस तरह संभाला जाता है यह गुर रोहित में पहले से ही शामिल है। इसके अलावा टीम के दूसरे खिलाड़ियों ने भी मैच के दौरान कप्तान का भरपूर साथ दिया।’

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का निर्णायक और फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाना है। ऑकलैंड में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम हैमिल्टन के मैदान पर बढ़े हुए हौसले के साथ उतरेगी। भारतीय टीम में बदलाव की गुंजाइश कम ही नजर आ रही है। रोहित शर्मा और शिखर धवन को एक बार फिर टीम को ठोस शुरुआत देकर जीत की नींव रखनी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ चला केएल राहुल का बल्ला, 11 चौके जड़ बनाए इतने रन
2 Ind vs NZ 2nd T20: कप्तानी में ‘हिटमैन’ का कमाल, इस मामले में धोनी-कोहली को भी छोड़ा पीछे
3 VIDEO: टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को खल रही है कोहली की कमी, जानिए युवा गेंदबाज ने क्या कहा
ये पढ़ा क्या...
X