ताज़ा खबर
 

हरभजन सिंह ने वेस्‍ट इंडीज को दिया सीक्रेट मंत्र, कहा- कोहली को रन बनाने से रोकना है तो…

भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने वेस्‍ट इंडीज दौरे पर पहले मैच में ही दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है।

Author नई दिल्‍ली | July 24, 2016 4:15 PM
हरभजन सिंह ने वेस्‍ट इंडीज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर चुटकी ली।

टर्बनेटर हरभजन सिंह ने वेस्‍ट इंडीज क्रिकेट टीम को विराट कोहली की बल्‍लेबाजी पर लगाम लगाने का नायाब नुस्‍खा दिया है। भज्‍जी ने एक ट्वीट में कहा कि ‘अगर वेस्‍ट इंडीज विराट कोहली को रन बनाने से रोकना चाहता है तो उसका सिर्फ एक ही तरीका है कि उनकी किट छिपा दी जाए।’ भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान कोहली फिलहाल शानदार फाॅर्म में हैं। वेस्‍ट इंडीज दौरे पर 21 जुलाई से शुरू हुए पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने शानदार दोहरा शतक जमाया है। उनकी कप्‍तानी पारी के चलते टीम इंडिया टेस्‍ट पर लगभग कब्‍जा जमा चुका है। वेस्‍ट इंडीज के गेंदबाजों को कोहली के सामने जूझते देख भज्‍जी ने चुटकी लेने में देर नहीं लगाई। कोहली ने कॅरियर के पहले दोहरे शतक में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। बतौर कप्तान, विराट कोहली की यह पांचवा शतक था, खास बात यह कि उन्‍होंने पांचों शतक विदेशी पिचों पर बल्‍लेबाजी करते हुए लगाए हैं। बल्लेबाज के तौर पर 41.13 का औसत रखने वाले कोहली को जब से कप्‍तानी मिली है, वे 60.88 से भी ज्यादा की औसत से रन बना रहे हैं।

वेस्टइंडीज की जमीं पर पिछले 50 साल में किसी विरोधी टीम के कप्तान का पहला दोहरा शतक काेहली ने जड़ा। इस दौरान कोहली ने तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। तेंदुलकर ने अपना पहला दोहरा शतक जहां 71 टेस्ट के बाद लगाया था, वहीं कोहली ने वही कारनामा 42 टेस्ट के बाद ही कर दिखाया। कोहली ने विदेश में पहला दोहरा शतक तो जड़ा, लेकिन कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने से चूक गए। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय कप्तान द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड ‘कैप्‍टन कूल’ महेन्‍द्र सिंह धोनी  के नाम पर है। धोनी ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 224 रनों की पारी खेली थी।

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/756424962928410625

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App