ताज़ा खबर
 

बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी ना करने पर शेन वॉर्न और हरभजन स्पिनर एडम जैंपा पर भड़के

इंग्लैंड को शुरूआती झटके लगने के बाद माना जा रहा था कि ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ एडम जंपा को लगाएंगे लेकिन उन्होंने ऐसा करने की जगह पार्ट टाइम गेंदबाजों का इस्तेमाल किया क्योंकि क्रीज पर दोनों बायं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे थे।

शेन वार्न, हरभजन सिंह और एडम जंपा।

दुनिया के महानतम स्पिनर शेन वॉर्न और भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैंपा की आलोचना की है। भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट करके लिखा है कि, ” मैं चैंम्पियन शेन वॉर्न से सहमत हूं। ये बेवकूफी है कि आपके फ्रंट लाइन स्पिनर जैंपा की जगह नॉन बॉलर बॉलिंग करें क्योंकि दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाज बैटिंग कर रहे हैं।” दरअसल चैम्पियंस ट्रॉफी में एजबेस्टन मैदान खेले जा रहे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में मैच में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने अपने मुख्य स्पिनर एडम जैंपा को इस्तेमाल कराने की जगह अपने पार्ट टाइम गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई है। माना जा रहा है कि जैंपा को इसलिए बॉल नहीं दी गई क्योंकि क्रीज पर दोनों बायं हाथ के बल्लेबाज इयन मोर्गन और ब्रेन स्ट्रोक्स खेल रहे हैं।

इंग्लैंड को शुरूआती झटके लगने के बाद माना जा रहा था कि ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अपने सबसे मैन स्पिनर एडम जैंपा को लगाएंगे लेकिन उन्होंने ऐसा करने की जगह पार्ट टाइम गेंदबाजों का इस्तेमाल किया क्योंकि जंपा सीधे हाथ के लेप स्पिनर हैं और क्रीज पर दोनों बायं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे थे। इसके बाद इंग्लैड के बल्लेबाजो में अच्छी साझेदारी हुई। मोर्गन ने 87 रन मारे तो स्ट्रोक्स ने शतक जड़ा है।  लेग स्पिनर को इस तरह बायं हाथ के बल्लेबाजों के सामने ना उतारना दुनिया के जाने माने दो स्पिनर को पसंद नहीं आया। हरभजन ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके जैंपा पर अपनी भड़ास निकाली।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App