ताज़ा खबर
 

हैप्‍पी बर्थडे मोहम्‍मद कैफ: सहवाग ने पूछा- इंसान हो या पतंग? उड़ते ही रहते हो, मिला मजेदार जवाब

कैफ ने वनडे में कुल 2,753 रन तथा टेस्‍ट में 624 रन बनाए हैं।
कैफ ने भी सहवाग के ट्वीट पर मजेदार जवाब दिया। (Photo: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ का आज (01 दिसंबर) 36वां जन्‍मदिन है। भारत के लिए 13 टेस्‍ट और 125 एकदिवसीय मैच खेलने वाले कैफ को उनकी फील्डिंग और विकेट्स के बीच तेजी से दौड़ लगाने के लिए जाना जाता है। कैफ ने वनडे में कुल 2,753 रन तथा टेस्‍ट में 624 रन बनाए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ क्रिकेट के मक्‍का यानी लॉर्ड्स में खेली गई उनकी पारी को भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलने के लिए याद किया जाता है। तब युवराज सिंह के साथ मिलकर कैफ ने 325 रनों के भारीभरकम स्‍कोर का सफलतापूर्वक पीछा कर नया अध्‍याय लिखा था। टीम इंडिया के इस शानदार फील्‍डर को उस वक्‍त के विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज विरेंदर सहवाग ने अपने ही अंदाज में जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दीं। ट्विटर पर अपने मजाकिया अंदाज के लिए खासे मशहूर सहवाग ने मोहम्‍मद कैफ को मेंशन करते हुए ट्वीट किया, ”उड़जा काले कावां तेरे मुंहविच खंडपावा, कैफ ने यह गाना गंभीरता से लिया और कहीं भी उड़ते रहे। हैप्‍पी बर्थडे कैफ, आप इंसान हो या पतंग?”

सहवाग के इस ट्वीट का कैफ ने भी मजेदार जवाब दिया। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, ”हाहाहा, शुक्रिया वीरू। और आपने फिल्‍म ‘दे दना दन’ के टाइटल को सीरियसली लिया, उसके रिलीज होने से पहले ही। ऐसे ही हमारा मनोरंजन करते रहें, हमेशा।” सहवाग और कैफ के बीच का यह ट्विटर कनवर्सेशन लोगों ने खूब पसंद किया। कैफ को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने भी जन्‍मदिन की बधाई और आने वाले साल के लिए शुभकामनाएं दीं।

सहवाग का मजाकिया अंदाज ट्विटर पर उनके फॉलोवर्स को खूब भाता है। इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में 90 रन और 4 विकेट लेने के लिए भारतीय ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। प्राइज के रूप में उन्‍हें उनके पेटीएम अकाउंट में 1 लाख रुपए दिए गए। इसपर वीरू ने लिखा, ”वाह जडेजा भाई! हमारे पास तो 2000 के छुट्टे नहीं हैं और आप पेटीएम में 1 लाख ले गए। थोड़ा हमारे पेटीएम में भी ट्रांसफर कीजिए।”

इससे पहले, वीरू ने न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज रॉस टेलर के साथ भी चुटकी ली थी। टेलर के अकाउंट से उनकी बेटी ने सहवाग और रैना को टैग कर खाली ट्वीट किया तो वीरू ने लिखा, ”क्‍या हुआ टेलर जी… बिना टाइप किए टैग क्‍यों कर रहे हैं उम्‍मीद है कि सिलाई ठीक चल रही है और आपको बहुत सारे ऑर्डर्स मिल रहे होंगे” सहवाग ने रॉस के उपनाम टेलर (हिंदी में दर्जी) पर चुटकी लेते हुए यह ट्वीट किया था।

वीडियो: न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.