ताज़ा खबर
 

दोस्‍त से हुआ अज‍िंक्य रहाणे को प्‍यार, क्र‍िकेटर बने तभी शादी के लि‍ए तैयार हुआ पर‍िवार

दक्षिण अफ्रीकी दौरे और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद रहाणे के पास यहां खुद को साबित करने की बड़ी चुनौती होगी। रहाणे आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 2011 में अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए पहला वनडे और टी-20 मैच खेला था।

अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर।

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद रहाणे के पास यहां खुद को साबित करने की बड़ी चुनौती होगी। रहाणे आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 2011 में अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए पहला वनडे और टी-20 मैच खेला था। वहीं टेस्ट टीम में साल 2013 में उन्हें पहला मैच खेलने का मौका दिया गया। टेस्ट में डेब्यू करने के लगभग डेढ़ साल बाद रहाणे ने साल 2014 में राधिका धोपावकर से शादी की। भारतीय क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद रहाणे ने शादी करने का फैसला किया। रहाणे और राधिका के परिवार वाले भी चाहते थे कि रहाणे एक सफल क्रिकेटर बनकर ही अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करें। हालांकि, राधिका और रहाणे की पहचान काफी पुरानी रही है। दोनों एक ही मोहल्ले में आस-पास रहते थे, वहीं दोनों की दोस्ती हुई और समय के साथ यह दोस्ती प्यार में बदल गई।

Ajinkya-Rahane-And-Radhika-Dhopavkar अजिंक्य रहाणे और राधिका।

रहाणे ने एक पुराने इंटरव्यू ”वॉट द डक” में बताया था कि वह और राधिका परिवार वालों से छिपकर बाहर डेट पर जाया करते थे। रहाणे के मुताबिक दोनों परिवारों को उनकी दोस्ती के बारे में पता था, लेकिन वह रिलेशनशिप की बात नहीं जानते थे। हालांकि, रहाणे परिवार वालों से यह बात ज्यादा दिनों तक छिपा नहीं पाए और क्रिकेट में नाम कमाने के बाद रहाणे और राधिका ने शादी करने का फैसला कर लिया। शादी वाले दिन रहाणे टी-शर्ट में ही राधिका के घर पहुंच गए।

रहाणे को इस हालत में देखकर परिवार वालों के साथ-साथ बाहरी लोग भी हारीन रह गए। रहाणे ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें अपने लिए शॉपिंग करने का समय नहीं मिला, इस वजह से वह टी-शर्ट में ही वहां चले गए। वहीं उनके मन में ये भी था कि शायद लड़की वाले ही उन्हें शादी में पहनने के लिए कपड़े देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रहाणे आज भी इसे नहीं भूल पाए हैं और अपनी अस बेवकूफी को जीवन की सबसे बड़ी गलती मानते हैं। टेस्ट करियर में 44 मैच खेले चुके रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि वनडे और टी-20 टीम में जगह पक्की करने के लिए रहाणे को और मेहनत करनी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: हरभजन और वॉटसन ने युवराज-अफरीदी को जमकर किया ट्रोल, उम्र को लेकर उड़ाया मजाक
2 मैच जीतने के बाद भावुक जोस बटलर ने बताया IPL की वजह से मिली ये बड़ी कामयाबी
3 युवराज सिंह के घर की कटी बिजली, दोस्त हरभजन सिंह ने ले लिये मजे
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit