ताज़ा खबर
 

AUSvsSL: पहली बार ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम से मैक्सवेल बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जिसमें मैक्सवेल के अलावा ट्रेविस हेड और स्कॉट बोलैंड को भी जगह नहीं दी गई है।

Author सिडनी | July 31, 2016 6:04 PM
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल। (एपी फाइल फोटो)

ग्लेन मैक्सवेल की पिछले कुछ समय से चल रही खराब फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने रविवार (31 जुलाई) आखिर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला से बाहर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार (31 जुलाई) को अपनी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जिसमें मैक्सवेल के अलावा ट्रेविस हेड और स्काट बोलैंड को भी जगह नहीं दी गई है। ये तीनों पिछले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे। इनके स्थान पर मोएजेस हेनरिक्स और शॉन मार्श को टीम में लिया गया है।

मैक्सवेल को 2012 में पदार्पण के बाद कई बार अंतिम एकादश में नहीं चुना गया लेकिन यह पहला अवसर है जबकि उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया है। वह पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछली छह पारियों में केवल 11.80 की औसत से रन बनाए हैं वेस्टइंडीज के हाल के दौरे में उन्होंने केवल एक बार नाबाद 46 रन की उपयोगी पारी खेली जबकि बाकी तीन पारियों में वह केवल सात रन ही बना पाए।

चयनसमिति के अध्यक्ष रोड मार्श ने कहा, ‘हम जानते हैं कि ग्लेन ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच विजेता बन सकता है लेकिन उसकी वर्तमान फॉर्म चयन के लायक नहीं है। उसने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पिछले दस वनडे में दस से भी कम औसत से रन बनाए हैं। इसलिए आंकड़े ही सारी कहानी बयां कर रहे हैं।’ ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी जिसका पहला मैच 21 अगस्त को कोलंबो में होगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉर्ज बेली, नाथन कूल्टर नाइल, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, जोस हेजलवुड, मोएजेस हेनरिक्स, उस्मान ख्वाजा, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और एडम जंपा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X