ताज़ा खबर
 

क्रिकेट में अनोखा कारनामा, 25 गेंद पर ठोकी सेंचुरी, एक ओवर में जड़े 6 छक्के, 39 गेंद पर बनाए 147 रन

स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ग्लोसेस्टरशर सेकंड इलेवन टीम की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने एक अनाधिकारिक टी-20 मैच में रनों का तूफान लाकर रख दिया।

स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ग्लोसेस्टरशर सेकंड इलेवन टीम की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया।(फोटो सोर्स-ICC Twitter Handle)

दिन -ब-दिन  तेज होते जा रहे क्रिकेट के खेल का एक और नजारा देखने को मिला जिसे देखकर लगा कि मौजूदा क्रिकेट काफी तेज हो चुकी है। टी-20 क्रिकेट में जहां बल्लेबाज मुश्किल से अर्धशतक जड़ते हैं। वहीं, एक खिलाड़ी ने  25 गेंद में ही शतक जड़ इतिहास बना दिया। दरअसल, यह कारनामा किया है। स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ग्लोसेस्टरशर सेकंड इलेवन टीम की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने एक अनाधिकारिक  टी-20 मैच में रनों का तूफान लाकर रख दिया। इस पारी के साथ ही इस खिलाड़ी ने सबसे तेज शतक तो लगाया ही इसके अलावा इस बल्लेबाज ने एक ओवर में छह छक्के लगाने का भी कारनामा किया। मुंसे ने  इस दौरान 39 गेंद पर 147 रन की तूफानी पारी खेल सनसनी मचा दी।

ग्लोसेस्टरशायर सेकंड इलेवन और बाथ सीसी के बीच खेले गए इस मैच की चर्चा हर तरफ है। मुंसे  ने अपनी पारी में 5 चौके लगाए और 20 छक्के लगाए। मुंसे की इस पारी की खास बात यह भी रही कि उन्होंने 17 गेंद की मदद से पहले 50 रन पूरे किए उसके बाद अगली आठ गेंद में उन्होंने शतक लगा दिया। मुंसे के साथ क्रीज पर उनका साथ निभा रहे जीपी विलोज ने भी 53 गेंदों पर शतक जमाया।

इस मैच में लगा जैसे रनों की बारिश हो रही हो। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए टोम प्राइस ने भी 23 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन की पारी खेली। बनाए हैं। ग्लोसेस्टरशर सेकंड इलेवन टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 326 रन का स्कोर बनाया और बाथ सीसी को इस मुकाबले में 112 रन से मात दी।

जॉर्ज मुनसे से क्रिस गेल 30 गेंदों में शतक जड़ चुके हैं।  क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ शतक जड़ा था। उन्होंने 175 रन की पारी खेली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App