ताज़ा खबर
 

VIDEO: गौतम गंभीर की बेटी ने दिया यो-यो टेस्‍ट, देखिए क्‍या रहा नतीजा

ट्विटर पर गंभीर द्वारा पोस्‍ट किए गए वीडियो में आज़ीना टेस्‍ट देती दिख रही हैं। गंभीर ने इस वीडियो पर सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे दिग्‍गजों की राय भी मांगी है। पोस्‍ट करने के वीडियो को 24 घंटों के भीतर 11 हजार लोगों ने लाइक किया है।

Author Updated: July 23, 2018 12:58 PM
गौतम ने बड़ी बेटी आज़ीन का वीडियो ट्विटर पर पोस्‍ट किया है। (Photo : Express Archive/Video Screenshot)

भारतीय क्रिकेट टीम में चयन के लिए क्रिकेटर्स यो-यो टेस्‍ट पास करना अनिवार्य हो गया है। कप्‍तान विराट कोहली की पहल के बाद अब सभी क्रिकेटर्स फिटनेस पर ध्‍यान दे रहे हैं। हालांकि चयन के लिए यो-यो टेस्‍ट को इतना महत्‍व दिए जाने पर कई दिग्‍गज पूर्व क्रिकेटरों ने आपत्ति भी जताई है, मगर टीम प्रबंधन टस से मस होने को तैयार नहीं है। इसी बीच, क्रिकेटर गौतम गंभीर की बड़ी बेटी आज़ीना ने यो-यो टेस्‍ट दिया है। ट्विटर पर गंभीर द्वारा पोस्‍ट किए गए वीडियो में आज़ीना टेस्‍ट देती दिख रही हैं। गंभीर ने इस वीडियो पर सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे दिग्‍गजों की राय भी मांगी है।

फैंस को आज़ीना का यह वीडियो बेहद भाया। पोस्‍ट करने के 24 घंटों के भीतर इसे 65 हजार बार देखा गया है और 11 हजार लोगों ने लाइक किया है। आज़ीना की तारीफ के साथ कुछ यूजर्स ने यो-यो टेस्‍ट की अनिवार्यता का मजाक बनाया। सन्‍नी ने लिखा, ”यो-यो टेस्‍ट एक मजाक है, कोहली की राजनीति है।” विवेक ने कहा, ”वह (आज़ीना) रोहित शर्मा से बेहतर स्‍कोर कर रही है।”

क्या है यो-यो टेस्ट? यो-यो टेस्‍ट एक तरह का फिटनेस टेस्ट होता है। क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, रग्बी आदि खेलों के खिलाड़ी भी इस टेस्ट से गुजरते हैं। यह टेस्ट बीप टेस्ट का एडवांस वर्जन है जिसमें 20-20 मीटर की दूरी पर दो लाइनें बनाकर कोन रखे जाते हैं। एक छोर की लाइन पर खिलाड़ी को पैर पीछे की ओर रखना होता है और बीप बजते ही दौड़ लगानी होती है। खिलाड़ियों को वक्त पर तय लाइन पर पहुंचना होता है। इस टेस्ट का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों का स्टेमिना जांचना है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यो-यो टेस्‍ट को चयन का पैमाना बनाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान