ताज़ा खबर
 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम कोच बनने के लिए गैरी कर्स्टन ने किया आवेदन

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में हुए टी-20 विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल मैच में वनडे कप्तान मिताली राज को ना खिलाए जाने के बाद हुए विवाद के बाद मिताली ने कोच रमेश पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था।

भारतीय टीम के साथ गैरी कर्स्टन। (फोटो सोर्स- reuters)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए नए कोच की खोज जारी है। कोच पद के लिए क्रिकेट के कई दिग्गजों ने आवेदन किया। इन्हीं नामों में अब एक नाम पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर गैरी कर्स्टन भी शामिल हो गया है। गैरी कर्स्टन साल 2011 में भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का काम कर चुके हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार गैरी ने महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन किया है। बीसीसीआई के एक सदस्य के मुताबिक गैरी ने खुद ये इच्छा जाहिर की है और उन्होंने इसके लिए आवेदन भी कर दिया है। गैरी के अनुभवों को देखते हुए दूसरे कोचों की तुलना में उनका पलड़ा भारी माना जा रहा है। हालांकि, गैरी के अलावा इस पद के लिए विद्युत जयसिम्हा, रमेश पोवार, कोलिन सिलर, अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसन, राकेश शर्मा, मनोज प्रभाकर, ओवैश शाह, हर्षल गिब्स, दिमित्री मास्करेनहास, डॉमिनिक थॉरनेली, गार्गी बनर्जी और डेव वॉटमोर ने भी ओवदन किया है।

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी चयन समिति पैनल के हिस्सा हैं। भारतीय महिला टीम का कोच किसे बनाया जाए इसका फैसला इसी पैनल को लेना है। इन सभी नामों में सबसे मजबूत दावेदारी गैरी कर्स्टन की नजर आ रही है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में हुए टी-20 विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल मैच में वनडे कप्तान मिताली राज को ना खिलाए जाने के बाद हुए विवाद के बाद मिताली ने कोच रमेश पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर विश्वकप से बाहर हो गई थी। महिला क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के लिए आवेदन करने का अंतिम समय 14 दिसंबर थी। भारतीय बोर्ड ने महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए विभिन्न उम्मीदवारों के साक्षात्कार हेतु एड-हॉक कमिटि का गठन किया गया है, इसके जरिए ही नए कोच पर फैसला लिया जाएगा।”

Next Stories
1 दिनेश चंदीमल से कप्‍तानी छिनी, लसिथ मलिंगा होंगे श्रीलंका के नए कैप्‍टन
2 ऑस्‍ट्रेलिया के दो इनफॉर्म बल्लेबाज को किया आउट, हनुमा विहारी ने बताया किस तरह मिली सफलता
3 हनुमा विहारी की गेंद पर रहाणे ने पकड़ा गजब का कैच, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X