ताज़ा खबर
 

2 साल बाद गौतम गंभीर ने की टेस्ट टीम में वापसी, कोलकाता टेस्ट में लोकेश राहुल की लेंगे जगह

फार्म में चल रहे राहुल कानपुर टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे।

Author September 27, 2016 11:09 PM
क्रिकेटर गौतम गंभीर

दो साल बाद गौतम गंभीर भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल हो गए हैं। बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि गौतम गंभीर कोलकाता टेस्ट टीम में भारत के तरफ से खेलेंगे। गौतम ने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच साल 2014 में खेला था। कोलकाता टेस्ट मैच में गौतम ओपनर लोकेश राहुल की जगह लेंगे। फार्म में चल रहे राहुल कानपुर टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान राहुल की दाईं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिससे वह फील्डिंग नहीं कर पाए थे और उनकी जगह शिखर धवन मैदान पर उतरे थे। कानपुर में 197 रन से विशाल जीत  दर्ज करने वाली टीम इंडिया के लिए राहुल की चोट चिंता की वजह बन गई थी, क्योंकि वह इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।  इसलिए चोटिल राहुल की जगह गौतम को लिया गया है।

मंगलवार दिनभर इस बात पर कयास लगाए जा रहे थे कि चयनकर्ता गंभीर को मौका देते हैं या नहीं। मंगलवार रात को आखिरकार इस बात की पुष्टि हो गई। हालांकि चोटिल ईशांत शर्मा अभी पूरी तरह से ठीक नहीं होने के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। टीम में एक और ऑफ स्पिनर के विकल्प के तौर पर जयंत यादव को जगह दी गई है। खबरों के अनुसार घरेलू क्रिकेट में गौतम गंभीर के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ही टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले चाहते थे कि उनको भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जाए। आईपीएल में गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान भी हैं इस कारण वो कोलकाता के मिजाज और पिच के बारे में काफी जानकारी रखते हैं। भारतीय टीम में इस समय शिखर धवन और मुरली विजय बतौर औपनर खेल रहे हैं। ऐसे में संभव है कि गंभीर को निचले क्रम पर खेलना पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App