ताज़ा खबर
 

लोढा समिति द्वारा दायर रिपोर्ट के चलते इन 2 सदस्यों को हटा सकता BCCI

बीसीसीआई शुक्रवार को होने वाली विशेष आम बैठक में सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता गगन खोड़ा और जतिन पराजंपे को हटा सकती है।

Author कोलकाता | September 28, 2016 5:12 PM
बीसीसीआई प्रेसीडेंट अनुराग ठाकुर ।

उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढा समिति द्वारा दायर स्थिति रिपोर्ट के कारण आलोचनाओं में घिरी बीसीसीआई शुक्रवार को होने वाली विशेष आम बैठक में सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता गगन खोड़ा और जतिन पराजंपे को हटा सकती है।

लोढा पैनल ने सिफारिश की है कि बीसीसीआई के मौजूदा शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया जाये और वह चाहता है कि उच्चतम न्यायालय के 18 जुलाई को लिये गये फैसले के बाद बीसीसीआई ने जो भी फैसले किये हैं उन्हें खारिज कर दिया जाये। ऐसी भी संभावना है कि पूरी चयन समिति को भंग कर दिया जाये लेकिन खोड़ा और पराजंपे को बाहर किया जाना निश्चित है क्योंकि उनकी नियुक्तियां लोढा पैनल की सिफारिशों का सीधा उल्लघंन थीं।

खोड़ा (दो वनडे) और पराजंपे (चार वनडे) ने कभी भी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला जबकि लोढा पैनल ने सीनियर चयन पैनल की नियुक्ति के लिये इसे अनिवार्य रखा था और पैनल को वह तीन सदस्यीय तक ही सीमित रखना चाहते थे। खोड़ा पहले के पैनल में से थे जबकि मुंबई के बल्लेबाज पराजंपे 21 सितंबर को हुई बीसीसीआई की आम सालाना बैठक के दौरान इसमें शामिल होने वाले नये सदस्य थे। पैनल के अन्य तीन सदस्य एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और सरनदीप सिंह हैं जिन्होंने सभी ने टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन लंबे प्रारूपों में कुल मिलाकर इनका 13 मैचोें का अनुभव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App