ताज़ा खबर
 

इन मैदानों पर खेले जाएंगे IPL-10 के प्लेआॅफ मुकाबले, पूरा शेड्यूल और टीमों की आपसी भिड़ंत के बारे में जानिए

क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 की विजेता टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। यह मैच रविवार 21 मई को शाम आठ बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Author नई दिल्ली | May 15, 2017 19:27 pm
वीवो आईपीएल 2017 का फाइनल रविवार 21 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।(Photo: BCCI)

लगभग एक महीने से अधिक समय तक भारत के अलग अलग शहरों में 56 मैचों के आयोजन के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के राउंड रोबिन चरण के मुकाबलों की समाप्ति हो गई है और प्लेआॅफ में पहुंचने वाली शीर्ष चार टीमें भी फाइनल हो चुकी हैं। ये चारों टीमें हैं मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट, सपराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स। मुंबई इंडियंस ने 14 मैचों से 10 में जीत दर्ज कर 20 अंक लेकर अंकतालिका में ​शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। 13 मई को इडेन गार्डंस में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेलते हुए भी कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 रन से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया। अब मुंबई आईपीएल के क्वालीफायर मुकाबले में 16 मई को वानखेड़े स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट से भिड़ेगी। सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हराकर प्लेआॅफ में अपना स्थान सुरक्षित किया और 17 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने चौथे स्थान पर रही।

मई 14 को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने किंग्स इलेवन पंजाब को ‘करो या मरो’ के मुकाबले में 9 विकेट से हराकर 18 अंकों के साथ लीग चरण में अपना अभियान समाप्त किया और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही। इस अहम मुकाबले में पंजाब की टीम मात्र 73 रनों पर सिमट गयी और पुणे ने राहुल त्रिपाठी का विकेट गवांकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। हालांकि, पुणे को प्लेआॅफ मुकाबले में अपने स्टार आॅलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी खलेगी, स्टोक्स चैम्पियंस ट्रॉफी की तैयारियों के लिए इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के लिए अपने देश रवाना हो चुके हैं। हम आपको आईपीएल 2017 के प्लेआॅफ मुकाबलों के बारे में बता रहे हैं…

आईपीएल-2017 प्लेआॅफ शेड्यूल:

क्वालीफायर-1: मुंबई इंडियंस Vs राइजिंग पुणे सुपरजाएंट, मंगलवार 16 मई, शाम 8:00 बजे, वानखेड़े स्टेडियम।

एलिमनेटर: सनराइजर्स हैदराबाद Vs कोलकाता नाइट राइडर्स, बुधवार 17 मई, शाम 8:00 बजे, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलूरु।

क्वालीफायर-2: मुंबई और पुणे के बीच पहले क्वालीफायर मुकाबले में जो टीम जीतेगी वो सीधे फाइनल में पहुंचेगी, वहीं हारने वाले टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा तथा उसे कोलकाता और हैदराबाद के बीच होने वाले एलिमनेटर मुकाबले में जीतने वाली टीम से खेलना होगा। एलिमनेटर मुकाबले में हारने वाली टीम का आईपीएल 10 में सफर समाप्त हो जाएगा। यह मैच शुक्रवार 19 मई को शाम 8 बजे से बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईपीएल-10 का फाइनल: क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 की विजेता टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। यह मैच रविवार 21 मई को शाम आठ बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 22 मई को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है और यदि 21 मई को फाइनल मुकाबले में बारिश के कारण व्यावधान पड़ता है तो 22 तारीख को पुन: यह मुकाबला खेला जाएगा।

Video: इन चार टीमों के बीच होंगे प्लेऑफ के मुकाबले, RPS बन सकती है चैंपियन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App