ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर को न्यूजीलैंड से निकाला गया, पांच हफ्ते जेल में बिताने पड़े

वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर फ्रेंकलिन रोज का वीजा 2012 में खत्म हो गया था और उन्होंने इसके बाद ऑकलैंड के स्कूलों में स्वयंसेवक के रूप में क्रिकेट कोच का काम किया

Author वेलिंगटन | Published on: April 12, 2016 8:28 PM
वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर फ्रेंकलिन रोज

वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर फ्रेंकलिन रोज को मंगलवार (12 अप्रैल) को न्यूजीलैंड से निर्वासित किया गया। कार्य वीजा पर अतिरिक्त समय तक न्यूजीलैंड में रुकने पर उन्हें पांच हफ्ते जेल में भी बिताने पड़े। वेस्टइंडीज की ओर से 19 टेस्ट और 27 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 44 साल के रोज 2011 से न्यूजीलैंड में रह रहे हैं जब उन्हें ऑकलैंड यूनिवर्सिटी क्रिकेट क्लब को कोचिंग देने के लिए कार्य वीजा दिया गया था।

उनका वीजा 2012 में खत्म हो गया था और उन्होंने इसके बाद ऑकलैंड के स्कूलों में स्वयंसेवक के रूप में क्रिकेट कोच का काम किया लेकिन 2014 में उनके निर्वासन का आदेश दिया गया। रोज चार मार्च को ऑकलैंड जिला अदालत में पेश हुए थे और इसके बाद से उन्हें आकलैंड के माउंट ईडन जेल में रखा गया था। आव्रजन मंत्री क्रेग फोस ने जब न्यूजीलैंड में ही रहने की उनकी अंतिम अपील खारिज कर दी तो मंगलवार को वह आकलैंड से जमैका के लिए रवाना हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories