ताज़ा खबर
 

आलोचनाओं से घिरे महेंद्र सिंह धोनी को ‘दादा’ सौरव गांगुली ने दी खास सलाह

गांगुली ने कहा ‘‘मुझे लगता है कि धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए लेकिन उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय अलग तरह से खेलना होगा।

Author नई दिल्ली | November 12, 2017 4:00 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को टी20 के प्रति रवैया बदलने को कहा है। गांगुली ने आलोचनाओं का शिकार चल रहे विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान धोनी को सलाह दी है कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रति अपना ‘अलग’ रवैया अपनाएं। बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने हाल ही में धोनी के टी20 भविष्य पर सवाल उठाए थे। धोनी को सलाह देते हुए गांगुली ने कहा, ‘‘एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की तुलना में धोनी का टी20 अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है। उम्मीद करते हैं कि कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन उनसे इस बारे में अलग से बात करेगा क्योंकि धोनी में काफी क्षमता है। अगर धोनी टी20 अंतरराष्ट्रीय के प्रति अपना रवैया बदलते हैं तो वह फिर से सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 97 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद धोनी कप्तान विराट कोहली का साथ देने के लिए क्रीज पर उतरे लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। भारत को यह मैच 40 रनों से गंवाना पड़ा था। हालांकि तीसरे और आखिरी निर्णायक मैच में भारत ने जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया। गांगुली का मानना है कि धोनी में काफी क्रिकेट बचा है विशेषकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में। गांगुली ने कहा ‘‘मुझे लगता है कि धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए लेकिन उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय अलग तरह से खेलना होगा।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

वहीं गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए आलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के भारत के फैसले पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं हैरान हूं, मुझे नहीं पता कि क्या वे चोटिल है। उसने सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं, यह खेलने की उम्र है लेकिन मुझे असल कारण नहीं पता और उम्मीद करता हूं कि वह फिट है।’’ गांगुली ने कहा, ‘‘भारत तीन स्पिनरों के साथ नहीं खेलेगा, निश्चित तौर पर ईडन गार्डन्स पर नहीं क्योंकि यहां की पिच अलग है। वे दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे और अब हार्दिक पंड्या नहीं है इसलिए आलराउंडर के स्थान के लिए उन्हें अलग संयोजन चुनना होगा।’’

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App