ताज़ा खबर
 

दोनों पारियों में 0 पर हुए आउट, मुरली विजय के लिए संगाकारा ने कहा- उसकी गलती नहीं

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से हाराया। दोनों टीमों के बीच तीन मैच और खेले जाने हैं और भारतीय कप्तान विराट कोहली यहां से भी वापसी की उम्मीद रखेंगे। लॉर्ड्स के दोनों ही पारियो में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

मुरली विजय।

दुनिया नंबर वन टेस्ट टीम भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच को 31 रनों से गंवाने के बाद भारतीय फैन्स को उम्मीद थी कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से हाराया। दोनों टीमों के बीच तीन मैच और खेले जाने हैं और भारतीय कप्तान विराट कोहली यहां से भी वापसी की उम्मीद रखेंगे। लॉर्ड्स के दोनों ही पारियो में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय बिना खाता खोले ही आउट हो गए। विजय दोनों बार जेम्स एंडरसन का शिकार हुए। एंडरसन ने पहली पारी में विजय बोल्ड हुए वहीं दूसरी पारी के दौरान उन्होंने अपना कैच विकेटकीपर को पकड़ा दिया। इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद लगातार क्रिकेट के दिग्गज विजय की आलोचनाएं कर रहे हैं। ऐसे में श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने विजय के पक्ष में अपनी बात रखी है। संगाकारा के मुताबिक विजय की कोई गलती नहीं है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा (File Photo)

एक इंटरव्यू के दौरान विजय का बचाव करते हुए संगाकारा ने कहा, ”बल्लेबाजों को लॉर्डस के मैदान पर काफी संघर्षों से गुजरना पड़ा। विजय की बल्लेबाजी में किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं थी।” संगाकारा इस सीरीज के कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि वो यहां कि हालातों को बेहद करीब से देख रहे हैं, यहां बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल है। पहली पारी के दौरान बारिश की वजह से भारतीय बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। वहीं दूसरी पारी के दौरान प्रेशर और पिच पर लंबे समय तक ठहरने की चुनौती ने बल्लेबाजों को आउट किया।

संगाकारा के मुताबिक जेम्स एंडरसन को पिच से खासी मदद प्राप्त हो रही थी। वहीं भारतीय टीम ने एक तेज गेंदबाज कम खिलाया।” बता दें कि भारतीय टीम के हार के बाद से ही फैन्स और क्रिकेट के पंडित टीम में बदलाव कि बात कर रहे हैं। मुरली विजय के फ्लॉप होने के बाद 18 अगस्त से होने वाले मैच में शिखर धवन की वापसी हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App