ताज़ा खबर
 

VIDEO : भारत के खिलाफ मैच से पहले यो-यो टेस्ट दे रहे एलिस्टर कुक, जानिए क्या रहा नतीजा

यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी अंबाती रायडु को टीम से बाहर होना पड़ा था। रायडु के अलावा मोहम्मद शमी भी इस टेस्ट में फेल हो गए थे, लेकिन बाद में दोबारा उन्होंने इस टेस्ट को पास कर टीम में वापसी की।

एलिस्टर कुक।

एक अगस्त के शुरू हो रही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम जोर-शोर से तैयारी कर रही है। वनडे सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों को हौसला बुलंद है और वह टेस्ट सीरीज को भी अपने नाम करना चाहती थी। मौजूदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर वन के स्थान पर मौजूद है। ऐसे में इंग्लैंड के लिए भारत को हराना कतई आसान नहीं होगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट में अपने सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक पर काफी निर्भर करती है। एलिस्टर कुक का मौजूदा फॉर्म भी शानदार है। भारत के खिलाफ कुक के बल्ले से हमेशा अच्छे रन आते हैं। टीम को इस सीरीज में भी कुक से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से कुक का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, इस वीडियो में कुक यो-यो टेस्ट देते नजर आ रहे हैं। वह इस टेस्ट में पूरी तरह से सफल रहे, लेकिन बढ़ती उम्र का असर उनके फिटनेस पर देखने को जरूर मिला।

England vs Pakistan 1st Test: Alastair Cook equals Allan Border's record for the most consecutive Tests played, England vs Pakistan, Pak vs Eng: , Alastair Cook, Allan Border, CRICKET NEWS, CRICKET RECORD एलिस्टर कुक। (Photo Courtesy: ICC)

35 साल के कुक अभी फिटनेस का खासा ख्याल रखते हैं। फिटनेस के मामले में कुक अपने से कम उम्र वाले खिलाड़ियों से भी आगे है। भारत के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले एलिस्टर कुक ने यो-यो टेस्ट को पास किया, लेकिन दौड़ पूरी करने के बाद कुक बुरी तरह से थके हुए नजर आए। वहीं दूसरी ओर उनके साथ दौड़ रहे खिलाड़ी जेम्स एंडरसन बिल्कुल फ्रेश दिखाई पड़े। बता दें कि बीसीसीआई ने भारत में यो-यो टेस्ट पास करने के लिए कम से कम 16.1 अंक लाना जरूरी कर दिया है।

यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी अंबाती रायडु को टीम से बाहर होना पड़ा था। रायडु के अलावा मोहम्मद शमी भी इस टेस्ट में फेल हो गए थे, लेकिन बाद में दोबारा उन्होंने इस टेस्ट को पास कर टीम में वापसी की। क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों के चयन करने के इस पैमाने को गलत मानते हैं, लेकिन भारत सहित कई देशों में टीम सिलेक्शन से पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट जरूरी समझा जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App