ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका में भारत की तेज गेंदबाजी पर बोले शोएब अख्‍तर, इस भारतीय खिलाड़ी से सबसे ज्‍यादा प्रभावित

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की। शोएब ने कहा, ''दक्षिण अफ्रीका में जहां दूसरे खिलाड़ी पिच को देखकर बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं हार्दिक पांड्या अपना स्वभाविक खेल खेल रहे थे।

शोएब अख्तर। (Photo Source: Indian Express Archives)

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की। शोएब ने कहा, ”दक्षिण अफ्रीका में जहां दूसरे खिलाड़ी पिच को देखकर बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं हार्दिक पांड्या अपना स्वभाविक खेल खेल रहे थे। पांड्या ने खुद पर विश्वास रखा और कुछ अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स लगाए, यही वजह रही कि पहले मैच में वो अन्य बल्लेबाजों की तुलना में ज्यादा सफल रहे”। शोएब अख्तर भारत के लिए इसे सिर्फ एक शुरूआत के रूप में देखते हैं। शोएब ने कहा, ”भारत को अच्छे तेज गेंदबाजों वाला देश बनने के लिए अभी लंबा सफर तय करना होगा। लंबे समय के बाद भारत ने तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल बनाया है। ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह इस समय दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं”।

हार्दिक पांड्या।

क्या यह भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक है? यह पूछने पर अख्तर ने कहा, ”मैं ऐसा नहीं कहूंगा। मैं कहूंगा कि वे धीरे धीरे सुधार कर रहे हैं और भारत के एक अच्छा गेंदबाजों वाला देश कहने से पहले लंबा सफर तय करना है। उन्होंने कहा, ”पांच साल पहले, मैंने सोचा था कि वरूण आरोन, उमेश यादव और मोहम्मद शमी विदेशी दौरों पर भारत की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। अख्तर ने कहा, ”लेकिन ऐसा नहीं हुआ, आरोन के साथ फिटनेस के मुद्दे रहे, यादव ने टुकड़ों में प्रदर्शन किया और कभी कभार वह काफी खराब रहे जैसे पाकिस्तान के गेंदबाज वहाब रियाज।

उनका मानना है कि गेंदबाजों का मौजूदा प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत है। शोएब अख्तर पहले दो मैचों में भारतीय बल्लेबाजी से नाखुश नजर आए। उन्होंने कहा, ”भारतीय बल्लेबाज वर्ल्ड के खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं, लेकिन विराट कोहली को छोड़ कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहा”।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App