ताज़ा खबर
 

शोएब अख्तर ने मांगा हिंदू लड़की के लिए इंसाफ, निम्रता की मौत पर पाकिस्तान में बवाल

निम्रिता पाकिस्तान के लरकाना स्थित चंडका मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में फाइनल इयर की छात्रा थी। जिसका शव शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में मिला था।

Author नई दिल्ली | Published on: September 18, 2019 9:04 AM
मेडिकल छात्रा निम्रिता कुमारी और शोएब अख्तर।

पाकिस्तान में इन दिनों मेडिकल छात्रा निम्रिता कुमारी की संदिग्ध हालत में मौत को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस मुद्दे को लेकर वहां के लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है। पाकिस्तान में ट्विटर पर जस्टिस फॉर निम्रिता #JusticeForNimrita ट्रेंड कर रहा है। इस हत्या को लेकर पुलिस के पास किसी तरह की ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है, लोग लगातार निम्रिता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। निम्रिता पाकिस्तान के लरकाना स्थित चंडका मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में फाइनल इयर की छात्रा थी। जिसका शव शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में मिला था। इसके बाद से ही पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना था कि अभी इसे आत्महत्या या हत्या कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी अब ‘जस्टिस फॉर निम्रिता’ मुहिम के साथ जुड़ गए हैं।

अख्तर ने सोशल मीडिया के जरिए असली दोषी जल्द से जल्द पकड़े जाएं ऐसी उम्मीद जताई है। अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, ‘मासूम छात्रा निम्रिता कुमारी की मौत के बारे में सुनकर बेहद उदास और आहत हूं। उम्मीद करता हूं कि उसे इंसाफ मिले और असली गुनहगार पकड़े जाएं। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वो किसी भी धर्म से ताल्लुक रखता या रखती हो।’ अख्तर के अलावा दूसरे पाकिस्तानी सेलिब्रिटी भी निम्रिता के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

वहीं निम्रिता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने अपने बयान में इस मामले को अल्पसंख्यक उत्पीड़न करार दिया था। विशाल के मुताबिक निम्रिता के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं, जिससे लगता है कि कुछ दिनों से किसी ने उसे अपने कब्जे में रख रखा था और उस जुल्म ढा रहा था। उन्होंने पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों से मदद की अपील भी की।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत के लिए वर्ल्ड कप खेल चुके दिनेश मोंगिया ने लिया संन्यास, बॉलीवुड में भी कर चुके हैं काम
2 विजय हजारे ट्राफी में दिल्ली की तरफ से खेलेंगे धवन, पंत और सैनी