ताज़ा खबर
 

IPL 2020: KKR को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर का सुझाव, दिनेश कार्तिक की जगह शुभमन गिल को मिले टीम की कमान

गौतम गंभीर ने 2011 से लेकर 2017 तक कोलकाता की कप्तानी की है और इस दौरान वह दो बार टीम को चैंपियन बनाने में कामयाब भी रहे। गंभीर को साल 2018 में केकेआर ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने थे।

दिनेश कार्तिक और गौतम गंभीर। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

आईपीएल के अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच खिलाड़ियों की नीलामी (19 दिसंबर) गुरुवार को होनी है। इस नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स की नजरें कुछ बड़े खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की होगी। केकेआर ने रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन और पीयूष चावला जैसे बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। ऐसे में फ्रेंचाइजियों के पास एक बार फिर टीम तैयार करने की कड़ी चुनौती होगी। इस साल कोलकाला नाईट राइडर्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में टीम प्लेऑफ पहुंचने में भी नाकाम रही। ऐसे में केकेआर को आईपीएल 2012 और 2014 में टीम को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर ने टीम के मौजूदा हालतों पर अपनी बात रखी है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गंभीर ने कहा, ‘मैं केकेआर की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में सौंपना चाहूंगा। गिल एक युवा खिलाड़ी हैं और वह टीम को बेहतर रिजल्ट दे सकते हैं। दिनेश कार्तिक के पास दो सीजन खुद को साबित करने का मौका था, लेकिन वह अपने प्रदर्शन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकें। ऐसे में गिल नई सोच के साथ टीम को बेहतर प्रणाम दे सकते हैं।’ बता दें कि घरेलू टूर्नामेंटों में पंजाब की ओर से खेलने वाले गिल का प्रदर्शन शानदार रहा है।

साल 2018 के दौरान खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में गिल टीम के उपकप्तान थे, इसके अलावा उन्होंने कई मौकों पर पंजाब की कप्तानी भी की है। ऐसे में गौतम गंभीर को उम्मीद है कि अगर गिल पर केकेआर की टीम भरोसा जताती है तो वह निराश नहीं करेंगे। बता दें कि गौतम गंभीर ने 2011 से लेकर 2017 तक कोलकाता की कप्तानी की है और इस दौरान वह दो बार टीम को चैंपियन बनाने में कामयाब भी रहे। गंभीर को साल 2018 में केकेआर ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने थे।

बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम कोलकाता नाइटराइडर्स में वापसी कर रहे हैं लेकिन इस बार वह कोच की भूमिका में नजर आएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस आईपीएल टीम ने उन्हें सहायक कोच के रूप में अनुबंधित किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लंबे समय बाद भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए धोनी, जानिए कब होगी वापसी
2 कभी मोटापे के कारण नहीं हुआ था सेलेक्शन, अब डेब्यू मैच में ही शतक ठोक रच दिया इतिहास
3 ICC Test Ranking: विराट कोहली टॉप पर बरकरार, चोट के कारण बुमराह को नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit