ताज़ा खबर
 

पहले टी20 में इन्‍होंने किया धमाकेदार प्रदर्शन, दिग्‍गज बोले- टेस्‍ट टीम में भी मिले जगह

पोस्ट-मैच के दौरान गांगुली ने कहा कि कुलदीप यादव ने काफी टी-20 मैच खेले लिए हैं और वो रन रोकना जानते हैं। भारतीय टीम को इस खिलाड़ी के फॉर्म का भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए और तीनों ही फॉर्मेट में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। गांगुली के अलावा इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने भी केएल राहुल और कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव और बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। कुलदीप ने जहां पांच विकेट हासिल किया तो वहीं केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा। इस प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, ” कुलदीप यादव ने पहले टी-20 मैच में जिस तरीके का प्रदर्शन किया, वो काबिले तारीफ है। कुलदीप और राहुल ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें तीनों फॉर्मेट में मौका दिया जाना चाहिए। पोस्ट-मैच के दौरान गांगुली ने कहा कि कुलदीप यादव ने काफी टी-20 मैच खेले लिए हैं और वो रन रोकना जानते हैं। भारतीय टीम को इस खिलाड़ी के फॉर्म का भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए और तीनों ही फॉर्मेट में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। गांगुली के अलावा इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने भी केएल राहुल और कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की। वॉन ने कहा कि राहुल की बल्लेबाजी शानदार है और उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया जाना चाहिए। वहीं कुलदीप यादव को उम्मीद है कि वह अपने इस प्रदर्शन आगे भी बरकरार रख सकेंगे।

sourav ganguly सौरव गांगुली। (image source-PTI)

कुलदीप ने मंगलवार देर रात ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 24 रन देकर पांच विकेट झटके और अपने टी-20 करियर का सर्वोच्च प्रदर्शन किया। कुलदीप के इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 159 रन पर रोकर आठ विकेट से मैच जीत लिया। कुलदीप ने मैच के बाद कहा, “यह मेरा पहला इंग्लैंड दौरा है और अभी तक मेरे लिए सब कुछ अच्छा हो रहा है। यहां की परिस्थितियां मेरे लिए बिल्कुल सही है। यहां मुझे घरेलू मैदान जैसा अनुभव हो रहा है। विकेट सूखा था, इसीलिए मैं अपनी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की।”

उन्होंने कहा, “एक कलाई के स्पिनर के लिए यह जरुरी होता है कि वह सही एरिया में गेंद डाले। जब आपके पास विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज हों, तो आपको उनसे सलाह लेनी चाहिए। वे काफी मदद करते हैं। मैं अपने इस प्रदर्शन से खुश हूं और इसे आगे भी बरकरार रखना चाहता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App