ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: चौथे टेस्ट से पहले सहवाग ने दी कप्तान कोहली को सलाह, अब ना दोहराएं ये गलती

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज दोनों ही पारियों में 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी करने में कामयाब रहे थे। वहीं मिडल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।

विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग।

India vs England 4th Test Match: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने चौथे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को टीम न बदलने की सलाह दी है। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच साउथैम्पटन के द रोज बॉल स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारतीय टीम के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है, सीरीज में बने रहने के लिए भारत को इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही भारतीय टीम की एक भूल उसे यहां भारी पड़ सकती है। इसी मैदान पर साल 2014 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 266 रनों से हराया था। ऐसे में वीरेंद्र सहवाग ने कहली को टीम में बदलाव ना करने की हिदायत दी है। सहवाग के मुताबिक ट्रेंट ब्रिज में जिन खिलाड़ियों के साथ टीम ने जीत हासिल की थी, साउथैम्पटन में भी उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा टीम अभी पूरी तरह से बैलेंस नजर आ रही है, इसके साथ छेड़छाड़ करना बेवकूफी होगी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज दोनों ही पारियों में 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी करने में कामयाब रहे थे। वहीं मिडल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। वहीं गेंदबाजों ने दोनों ही पारियों में इंग्लैंड को ऑल आउट करने में कामयाबी हासिल की। ऐसे में टीम मे बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली कभी भी एक ही टीम के साथ दो मैच नहीं खेले हैं। 38 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले कोहली ने सभी मैचों में खिलाड़ियों का बदलाव किया है। इस मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों का रिकॉर्ड देखें तो साउथैम्पटन मैदान पर अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। रहाणे ने यहां दो इनिंग्स में 106 रन बनाए हैं और दोनों ही इनिंग्स में अर्धशतक जड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App