ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng : आशीष नेहरा ने जताया भरोसा- इंग्लैंड की पिचों पर कहर ढाएगा यह गेंदबाज

ईशांत शर्मा खराब फॉर्म की वजह से लंबे समय तक भारतीय टीम से दूर रहे हैं। खराब फॉर्म की वजह से उन्हें इस साल आईपीएल में भी कोई खरीददार नहीं मिला था। आईपीएल की नीलामी के बाद ईशांत ने इंग्लैंड आकर काउंटी क्रिकेट खेलना का फैसला किया, यह फैसला ईशांत के पक्ष में रहा और वह इस टूर्नामेंट के सफल गेंदबाजों में रहे।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

भारतीय टीम को 1 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज को लेकर दोनों ही देशों के खिलाड़ी अपनी तैयारी पूरी कर चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पहले मैच से पहले माइंड गेम खेलना भी शुरू कर दिया है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने ईशांत शर्मा की वकालत की है। ईशांत शर्मा खराब फॉर्म की वजह से लंबे समय तक भारतीय टीम से दूर रहे हैं। खराब फॉर्म की वजह से उन्हें इस साल आईपीएल में भी कोई खरीददार नहीं मिला था। आईपीएल की नीलामी के बाद ईशांत ने इंग्लैंड आकर काउंटी क्रिकेट खेलना का फैसला किया, यह फैसला ईशांत के पक्ष में रहा और वह इस टूर्नामेंटों के सफल गेंदबाजों में रहे। मौजूदा टेस्ट सीरीज में ईशांत भारतीय टीम का हिस्सा हैं और उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका दिया जाना भी तय माना जा रहा है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में ईशांत शर्मा पर अधिक से अधिक विकेट लेने की जिम्मेदारी होगी। चोट की वजह से भुवनेश्वर पहले तीन मैचों में टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

ishant sharma भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा। (फोटो सोर्स एपी)

ईएसपीएन को दिए एक इंटरव्यू में आशीष नेहरा ने कहा, ”अगर मैं भारतीय टीम का कप्तान होता तो मैं ईशांत को अपनी टीम में जरूर रखता। टेस्ट क्रिकेट में आपको एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत होती है जो लंबे स्पेल डालने की क्षमता रखता हो और ईशांत ऐसा करने में सक्षम हैं। अभ्यास मैच के दौरान ईशांत ने 3 विकेट झटके, वह यहां कि पिचों में ढल चुके हैं। काउंटी क्रिकेट खेलना ईशांत के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ”।

नेहरा के मुताबिक ईशांत से कप्तान विराट कोहली एक दिन में आराम से 22-23 ओवर करा सकते हैं। ईशांत की गेंदें ज्यादा स्विंग नहीं करती और सीधी रहती है। इंग्लैंड की विकेट को उनकी गेंदबाजी रास आएगी। इसके अलावा एक खराब दौर से गुजरने के बाद ईशांत के लिए टीम में अपना स्थान पक्का करने का भी यह एक सुनहरा अवसर होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App