ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : धोनी के इस पसंदीदा क्रिकेटर पर बोले अनिल कुंबले- नीलामी में नहीं खरीद पाएंगे माही

चेन्नई ने पहले ही तीन भारतीय खिलाड़ी को टीम में रिटेन कर लिया है, नियम के मुताबिक नीलामी के दौरान वह केवल दो विदेशी खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग कर सकती है। कुंबले ने कहा, ''चेन्नई की कोशिश होगी कि पहले की तरह अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस साल भी साथ रहे, लेकिन इस बार ऐसा होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है''।

अनिल कुंबले और महेंद्र सिंह धोनी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने नीलामी से पहले रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। कुंबले के मुताबिक चेन्नई सुंपर किंग्स रविचंद्रन अश्विन को इस साल नहीं खरीद पाएगी। कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की टीम अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, लेकिन वह उन्हें खरीदने में सफल नहीं रहेंगे। ज्यादातर फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, वह टीम के लिए एक लीडर की भूमिका निभा सकते हैं और कुछ टीमों को अभी ऐसे खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है। चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, सुरैश रैना और रविंद्र जडेजा को पहले ही रिटेन कर लिया है, ऐसे में अब वह अश्विन पर आरटीएम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगी”। बता दें कि चेन्नई ने पहले ही तीन भारतीय खिलाड़ी को टीम में रिटेन कर लिया है, नियम के मुताबिक नीलामी के दौरान वह केवल दो विदेशी खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग कर सकती है। कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की कोशिश होगी कि पहले की तरह अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस साल भी साथ रहे, लेकिन इस बार ऐसा होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है”।

MS-Dhoni-vs-Unknow-Men पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी।

कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की टीम धोनी, रैना और जडेजा पर पहले ही काफी पैसे खर्च कर चुकी है। अब वो एक स्पिनर के लिए 4 या 5 करोड़ से ज्यादा खर्च करने की कोशिश नहीं करेगी। अश्विन की वैल्यू नीलामी में काफी ज्यादा होगी, उन पर हर फ्रेंचाइजी बली लगाएगी। ऐसे में चेन्नई के लिए उन्हें खरीदना आसान नहीं होगा”। अश्विन पिछले कुछ समय से टी-20 मैच भले ही नहीं खेल रहे हों, लेकिन उन्हें छोटे मैचों में खेलने का अनुभव काफी ज्यादा है।

धोनी ने कुछ दिन पहले ही अश्विन को लेकर कहा था कि वह किसी भी कीमत पर उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे। धोना के इस बयान के बाद मीलामी से पहले ही अश्विन को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन इस साल आईपीएल में किस टीम का हिस्सा बनते हैं। आईपीएल 2018 के लिए नीलामी इस महीने 27 और 28 जनवरी को होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App