ताज़ा खबर
 

जब इमरान खान ने सुनील गावस्कर को दे दिया था चैलेंज- भारत आकर भारत को हराऊंगा

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए कपिल देव के साथ-साथ सिद्धू व सुनील गावस्कर को भी आमंत्रण मिला था। भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इमरान खान से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। गावस्कर ने बताया कि किस तरह जब वह संन्यास लेने का मन बना रहे थे तो इमरान खान ने उन्हें रोक लिया था।

इमरान खान और सुनील गावस्कर। (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव )

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन चुके हैं। इमरान खान ने शनिवार को देश के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रपति भवन में शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए कपिल देव के साथ-साथ सिद्धू व सुनील गावस्कर को भी आमंत्रण मिला था। भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के एक कॉलम में इमरान खान से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। गावस्कर ने बताया कि किस तरह जब वह संन्यास लेने का मन बना रहे थे तो इमरान खान ने उन्हें रोक लिया था। दरअसल, गावस्कर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का प्लान बना रहे थे। जब यह बात इमरान खान को पता चली तो उन्होंने गावस्कर से ऐसा करने के लिए मना किया। इमरान ने कहा कि अगले साल पाकिस्तान को भारत आकर सीरीज खेलना है और मैं भारत आकर भारत को हराना चाहता हूं। ऐसे में अगर आप टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो जीतने का मजा नहीं आएगा। अभी कुछ समय के लिए आप अपने रिटायरमेंट के प्लान को ड्रॉप कर दीजिए, अंतिम बार हम दोनों के बीच एक मुकाबला होना तो बनता है।

sunil gavaskar (Image source-AP/PTI/Express photo)

इस तरह इमरान खान के कहने पर गावस्कर ने उस समय अपने रिटायरमेंट का प्लान कैंसल कर दिया था। साल 1986 में गावस्कर लंदन के एक रेस्टोरेंट में लंच कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर आखिरी टेस्ट से पहले टीम की घोषणा नहीं हुई तो वह संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट से पहले ही टीम की घोषणा कर दी गई। गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के सारे मैच खेले। भारत इस सीरीज को हार गया था और इसके साथ ही पाकिस्तान पहली बार भारत में सीरीज जीतने में कामयाब रहा। इसके बाद भी गावस्कर ने संन्यास की घोषणा नहीं की।

गावस्कर लॉर्ड्स में होने वाले MCC के 200 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में होने वाले टेस्ट मैच में हिस्सा लेना चाहते थे। इस मैच में कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर, इमरान खान और जावेद मियांदाद जैसे दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा थे और गावस्कर इस मौके को खोना नहीं चाहते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App