ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: जीत की उम्मीद छोड़ चुके फैन्स को गांगुली की नसीहत, किसी भी परिस्थिति से जीत हासिल करने में सक्षम भारत

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इस सीरीज में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई और बल्लेबाज फॉर्म में नजर नहीं आया है। ऐसे में चौथी पारी में टारगेट को चेज करना टीम के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी। भारत के युवा बल्लेबाज केएल राहुल और ऋषभ पंत को दूसरी पारी के दौरान अपने बल्ले से दम दिखाना होगा।

विराट कोहली और सौरव गांगुली।

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भारत से 233 रनों से आगे हो गई है और इंग्लैंड चौथे दिन इसमें कुछ रन और जोड़ लेगी। सैम कर्रन और स्टुअर्ट ब्रॉड चौथे दिन इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। रिकॉर्ड बुक पर नजर दौड़ाएं तो पलड़ा इंग्लैंड की तरफ झुकता दिखाई दे रहा है। दरअसल चौथी पारी में 200 से ज्यादा रनों का पीछा करने में भारत का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। ऐसे में फैन्स की उम्मीदें भी टूटती नजर आ रही है। फैंस सोशल मीडिया पर लगातार टीम की हार की बात कर रहे हैं। भारतीय फैन्स जीत की उम्मीद छोड़ चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उन्हें जीत का भरोसा दिलाया। गांगुली ने ट्विट कर क्रिकेट प्रशंसकों के आगे अपनी बात रखी। गांगुली के मुताबिक भारतीय टीम इस पिच पर 300 तक के टारगेट को चेज कर सकती है। वहीं फैन्स गांगुली की इस बात से सहमत नजर नहीं आ रहे।

विराट कोहली और सौरव गांगुली। (फोटो सोर्स- एपी और फेसबुक)

अभी तक एशिया के बाहर 200 से ज्यादा रनों का टारगेट भारत सिर्फ तीन बार ही हासिल कर पाई है। भारतीय के पास 61 बार ऐसे मौके आए जब किसी टेस्ट मैच को जीतने के लिए उन्हें चौथी पारी में 200 से ज्यादा रनों की जरूरत थी, लेकिन इन मौकों में बस 3 बार ही भारतीय टीम इसे सफल बनाने में कामयाब रही। भारत ने 36 बार ऐसी स्थिति में हार का सामना किया है। वहीं 22 टेस्ट मैच ऐसे रहे जो ड्रॉ पर आकर खत्म हुए।

इस सीरीज में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई और बल्लेबाज फॉर्म में नजर नहीं आया है। ऐसे में चौथी पारी में टारगेट को चेज करना टीम के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी। भारत के युवा बल्लेबाज केएल राहुल और ऋषभ पंत को दूसरी पारी के दौरान अपने बल्ले से दम दिखाना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 India vs England 4th Test: चेतेश्वर पुजारा की बल्‍लेबाजी पर मोहित हुए कोहली, बताई उनकी सर्वश्रेष्‍ठ पारी
2 विराट कोहली ने छुआ नया शिखर तो सरहद पार से मोहम्मद आमिर ने दी बधाई
3 India vs England 4th Test: मोहम्‍मद शमी ने जबर्दस्‍त थ्रो ने उड़ा दिए जो रूट के होश, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X