ताज़ा खबर
 

कोहली को लेकर बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कहीं तानाशाह न बन जाएं विराट

विराट कोहली मैदान पर चुस्ती-फुर्ती के साथ फील्डिंग करते हुए नजर आते हैं। अपने आक्रामक रवैये से सुर्खियां बटोरने वाले विराट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइक ब्रेयरली ने अपनी बात रखी है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए माइक ब्रेयरली ने कहा, ''कोहली कई बार मैदान पर जरूरत से ज्यादा ही आक्रमक नजर आते हैं।

विराट कोहली।

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर काफी जोश के साथ उतरते हैं। विकेट लेने के बाद मैदान पर उनकी खुशी देखते ही बनती है। विराट कोहली मैदान पर चुस्ती-फुर्ती के साथ फील्डिंग करते हुए नजर आते हैं। अपने आक्रामक रवैये से सुर्खियां बटोरने वाले विराट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइक ब्रेयरली ने अपनी बात रखी है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए माइक ब्रेयरली ने कहा, ”कोहली कई बार मैदान पर जरूरत से ज्यादा ही आक्रमक नजर आते हैं। विराट कोहली लंबे समय तक इस रवैये के साथ टीम की कप्तानी नहीं कर सकते, उन्हें अपने व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है। खिलाड़ियों के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कोहली को अपने आपको ढालने की जरूरत है। कई बार कोहली की आक्रामक रवैये की वजह से टीम के साथ खिलाड़ी भी उनसे बात करने में हिचकते होंगे। मुझे डर है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो कहीं विराट तानाशाह न बन जाएं। ”

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15868 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback
चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली।(Source: Reuters)

माइक ब्रेयरली ने आगे कहा, ”मिसफील्ड होने या कैच छोड़ने पर कोहली जिस तरह का बर्ताव साथी खिलाड़ियों के साथ करते हैं, उन्हें यह शोभा नहीं देता। विराट कोहली आज वर्ल्ड क्रिकेट में एक बड़ा नाम है और वह युवा क्रिकेटरों के आइडल भी हैं। ऐसे में विराट को समझना होगा कि वह इस व्यहवार के साथ टीम को ऊपर नहीं ले जा सकते।” विराट की कप्तानी को लेकर ब्रेयरली ने कहा कि वह एक शानदार कप्तान हैं और टीम को लीड करना जानते हैं।”

माइक ब्रेयरली के मुताबिक विराट कोहली मौजूदा समय के शानदार बल्लेबाज हैं और उन्हें बल्लेबाजी करते हुए हर कोई देखना चाहेगा। पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 3-1 से अजय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की कोशिश अब पांचवां टेस्ट मैच जीतने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App